5 Dariya News

तृणमूल कांग्रेस को 'भ्रष्टाचार' से मुक्त करना मेरी प्राथमिकता : ममता बनर्जी

5 Dariya News

कोलकाता 02-Jan-2023

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि पार्टी को 'भ्रष्टाचार के कीटों' से मुक्त बनाना उनका मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने पार्टी की कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, अगर कीट एक धान के पौधे पर भी हमला करता है, तो उसे तुरंत नष्ट कर देना चाहिए क्योंकि वह एक कीट आने वाले दिनों में धान के पूरी फसल को दूषित कर देगा। 

इसलिए हमें उस कीट को नष्ट करना होगा और यह भी सुनिश्चित करना होगा कि कीटों के फिर से जीवित होने की कोई संभावना न हो। बनर्जी ने कहा, बेहतर होगा कि वे इस सावधानी को गंभीरता से लें। नहीं तो हमें अलग तरीके से सोचना होगा। 

बनर्जी की टिप्पणी उनके भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी द्वारा रविवार को कोलकाता में नए पार्टी कार्यालय के शिलान्यास समारोह में अपने संबोधन के ठीक एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा कि तृणमूल में कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार में शामिल होने का दोषी पाया गया, तो उसे तुरंत बाहर का दरवाजा दिखाया जाएगा।

उन्होंने कहा, पिछले साल जून में जलपाईगुड़ी जिले की एक रैली में मैंने नई तृणमूल कांग्रेस के उभरने की बात कही थी। हर कोई यह जानने को उत्सुक था कि नई तृणमूल कांग्रेस क्या है। यदि कोई किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार में संलिप्तता का दोषी पाया जाता है, तो उसे बिना किसी दूसरे विचार के पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा।

यह नई तृणमूल कांग्रेस है। इस गिनती पर पार्टी के दो शीर्ष नेताओं की लगातार चेतावनी ऐसे समय में विशेष महत्व रखती है, जब पूर्व शिक्षा मंत्री और पार्टी महासचिव पार्थ चटर्जी जैसे कई नेता करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण जेल में हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लोगों के प्रति प्रतिबद्धता उनकी पार्टी का एकमात्र आदर्श वाक्य होना चाहिए। 

उन्होंने कहा, मैं रोजाना सुबह से शाम तक लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के सिद्धांतों का पालन करती हूं। यहां तक कि मैं भी लोगों और पार्टी से ऊपर नहीं हूं। बनर्जी ने कहा कि अच्छे कार्यकर्ताओं को प्रशंसा मिलेगी और नए कार्यों में प्राथमिकता दी जाएगी।