5 Dariya News

मार्को जानसेन ने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मेरा एक साल बेहतरीन रहा

5 Dariya News

सिडनी 02-Jan-2023

दिसंबर 2021 में भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद से, एक ऑलराउंडर के रूप में मार्को जानसेन का कद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में काफी बढ़ गया है। तेज गेंदबाज ऑलराउंडर टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी आक्रमण के लिए एक बढ़िया विकल्प रहे हैं।

उन्होंने 2022 में आठ मैचों में 19.02 की औसत से 36 विकेट लिए। उन्होंनें बल्ले के साथ भी शानदार प्रदर्शन किया, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी में दूसरे टेस्ट में अर्धशतक लगाया। 2022 में उनके शानदार प्रदर्शन का मतलब था कि जानसेन ने आईसीसी के इमर्जिग प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नामांकन अर्जित किया। 

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इससे बेहतर शुरुआत नहीं हो सकती थी।" ईएसपीएन क्रिकइन्फो द्वारा जानसेन के हवाले से कहा गया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका को एमसीजी में एक पारी और 182 रन से हार मिली थी, लेकिन जानसेन ने बेहतर प्रदर्शन किया था, जिन्होंने स्टीव स्मिथ को एमसीजी में बहुत परेशान किया।

उसी के बारे में पूछे जाने पर, जानसेन ने खुलासा किया कि उन्हें अपनी गेंदबाजी से स्मिथ को परेशान करने के बारे में पता चला जब तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने अपने स्पेल के बीच में इसकी सूचना दी। उन्होंने आगे कहा, मेरे लिए, मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि महत्वपूर्ण क्षणों में बेहतर करूं। चाहे वह गेंद के साथ हो, मैदान में या बल्ले के साथ। 

तो रबाडा के कहने के बाद, तभी मुझे एहसास हुआ कि मैं यहां केवल फ्लोटर गेंदबाजी नहीं कर सकता, मुझे अपनी लाइनलेंथ पर गेंदबाजी करनी होगी। सिडनी में, दक्षिण अफ्रीका का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप से बचना होगा और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावना को जीवित रखना होगा। 

जानसेन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका ब्रिस्बेन और मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया से हार गया क्योंकि मैच में महत्वपूर्ण क्षणों पर पकड़ बनाने में वह नाकाम रहे।