5 Dariya News

एलपीयू ने नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी (पुरुष) चैंपियनशिप-2022-23 ट्रॉफी पर कब्जा किया

जीएनडीयू अमृतसर ने दूसरा और पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया

5 Dariya News

जालंधर 31-Dec-2022

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने नॉर्थ जोन इंटर-यूनिवर्सिटी हॉकी (पुरुष) चैंपियनशिप-2022-23 जीत ली है। अन्य सभी लीग क्वालिफायर के बाद खेले गए पिछले चार मैचों में से; एलपीयू की टीम तीन जीत और एक ड्रा के साथ 7 अंक हासिल कर ओवरऑल चैंपियन बनी। जीएनडीयू अमृतसर ने 2 जीत और एक ड्रॉ के साथ 5 अंक जमा किए; और, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला को एक जीत और एक ड्रॉ के साथ 3 अंक मिले।

जोन के 534 खिलाड़ियों के साथ भाग लेने वाले 31 विश्वविद्यालयों में; एलपीयू के खिलाडियों ने  शानदार खेल कौशल का प्रदर्शन किया। एलपीयू की टीम के कप्तान विशाल यादव ने साझा किया कि एलपीयू की टीम पूरे खेल में हावी रही और फील्ड एक्शन, कॉर्नर और स्ट्रोक्स को गोल में बदलकर ओवरऑल चैंपियन बनी।

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में पांच दिवसीय चैंपियनशिप का समापन प्रो चांसलर श्रीमती रश्मि मित्तल द्वारा किया गया। उन्होंने विजेताओं को संबंधित मेडल और ट्राफियां देकर सम्मानित भी किया। सभी को बधाई देते हुए, श्रीमती मित्तल ने सभी खिलाड़ियों को अगली जीत के लिए निरन्तर अभ्यास करते रहने के लिए आमंत्रित किया ताकि अंतत: 2024 ओलंपिक में जीत की भावना को भारत के नेतृत्व में ले जा सके।

इस अवसर पर इंटरनेशनल हॉकी एम्पायर और पंजाब हॉकी इम्पैनलिंग कमेटी के मैंबर गुरिंदर सिंह सांघा, एलपीयू के सीनियर डीन डॉ सौरभ लखनपाल, सहायक निदेशक खेल डॉ वी कौल, प्रतिभागी संस्थानों के अधिकारी, कोच और टीम मैनेजर भी मौजूद थे। अपने अनुभवों को साझा करते हुए सभी ने चैंपियनशिप के सुचारू संचालन के लिए एलपीयू में किए गए प्रबंधों की बहुत सराहना की।

उल्लेखनीय है कि एलपीयू के छात्र अनुजप्रीत सिंह और अरिजीत सिंह हुंदल को चैंपियनशिप के क्रमशः सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर और सर्वश्रेष्ठ फॉरवर्ड घोषित किया गया। इसी तरह जीएनडीयू के छात्र संजय और गुरमनजीत सिंह को बेस्ट हाफ बैक और बेस्ट डिफेंडर घोषित किया गया।