5 Dariya News

नए ट्विटर का लक्ष्य बिना अफसोस के यूजर्स को अधिक समय बिताने पर : एलन मस्क

5 Dariya News

नई दिल्ली 30-Dec-2022

एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि उनके तहत आने वाले नए ट्विटर का उद्देश्य माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स जितना समय बिताएगा, उसको आनंद प्राप्त होगा। यूर्जस ट्विटर पर बिताए गए समय के लिए कोई अफसोस भी नहीं करेगा। वर्तमान में ट्विटर को फास्ट बनाने में व्यस्त एलन मस्क ने कंपनी को दिवालिया होने से बचा लिया है और अब वह लाभ हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। 

एलन मस्क ने पोस्ट करते हुए लिखा कि नए ट्विटर पर यूजर्स को समय बिताने के लिए अफसोस नहीं करना पड़े, इस तरह की कोशिश की जा रही है। अमेरिका में मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के शोध वैज्ञानिक लेक्स फ्रिडमैन ने रिप्लाई किया कि यह सामान्य रूप से जीवन के लिए एक अच्छा लक्ष्य है, बिना किसी अफसोस के यूजर्स अधिकतम समय बिता सकता है। 

हालांकि, एलन मस्क का मतलब सभी को समझ नहीं आया है। एक यूजर्स ने टिप्पणी की है कि मेरा आईक्यू इसके लिए बहुत कम है। दूसरे ने रिप्लाई किया कि ट्विटर पर रहते हुए प्रोडक्टिविटी को ऑप्टिमाइज करें। समय बिताने से आपकी समझदारी की क्षमता बढ़ेगी। यह मेरा सबसे अच्छा अनुमान है। 

एक और यूजर्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वह आपको यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आप जल्द ही ट्विटर के आदी हो जाएंगे। मस्क ने गुरुवार को कहा कि कंपनी ने ट्विटर को तेज बनाने के लिए महत्वपूर्ण बैकएंड बदलाव किए हैं, क्योंकि भारत समेत दुनिया भर में इसे आउटेज का सामना करना पड़ा है। 

मस्क के अनुसार ट्विटर अभी दिवालिया होने वाला नहीं है, अभी बहुत काम करना है। इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर को बचाने के लिए अपने विमुद्रीकरण ड्राइव में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन शुरू किया था, जिसकी कीमत वेब पर प्रति माह 8 डॉलर या आईओएस ऐप स्टोर के माध्यम से प्रति माह 11 डॉलर है। मस्क ने लोगों को मूल रूप से 54.20 डॉलर प्रति शेयर पर ट्विटर में निवेश करने की पेशकश करने में रुचि दिखाई है।