5 Dariya News

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. ओपिन्दर सिंह लाम्बा को गरिमापूर्ण विदाई

समूह अधिकारियों ने डॉ. लाम्बा द्वारा 36 वर्ष की नौकरी के दौरान प्रदान की गईं बेमिसाल सेवाओं की सराहना की

5 Dariya News

चंडीगढ़ 30-Dec-2022

पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा आज अतिरिक्त निदेशक डॉ. ओपिन्दर सिंह लाम्बा को उनकी सेवानिवृत्ति पर गरिमापूर्ण विदाई दी गई। डॉ. लाम्बा 36 वर्ष की शानदार सेवा निभाने के बाद सेवानिवृत्ति हुए हैं।

यहाँ पंजाब भवन में प्रभावशाली समारोह के दौरान श्री राहुल भंडारी, प्रमुख सचिव, सूचना एवं लोक संपर्क और श्री सन्दीप सिंह गाड्हा, अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) समेत अन्य अधिकारियों ने डॉ. लाम्बा द्वारा निभाई गईं शानदार सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि उनके द्वारा सख़्त मेहनत, लगन और दृढ़ता से निभाई गईं बेमिसाल सेवा उनके साथियों और अन्य स्टाफ सदस्यों को अपनी ड्यूटी जि़म्मेदारी और पूरी निष्ठा से निभाने के लिए प्रेरित करती रहेगी। 

अधिकारियों ने कहा कि डॉ. लाम्बा विभाग के लिए एक बहुमूल्य संपत्ति की तरह थे और उनकी सेवानिवृत्ति से एक शून्य पैदा हो गया है जिसे भर पाना मुश्किल होगा। डॉ. लाम्बा के सेवानिवृत्ति के बाद बेहतर और सेहतमंद जीवन और उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अधिकारियों ने उम्मीद जताई कि वह भविष्य में अपने साहित्यिक कार्य को आगे बढ़ाएंगे और कानून के क्षेत्र में रचनात्मक योगदान देने समेत समाज कल्याण के लिए खुले दिल से काम करते रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि अपने लम्बे पेशेवर सफऱ की सफलतापूर्वक समाप्ति के बाद अब डॉ. लाम्बा अपनी सामाजिक जि़म्मेदारी को और अधिक सुचारू ढंग से निभाने के साथ-साथ अपने पारिवारिक सदस्यों के लिए और अधिक समय निकाल सकेंगे। 

अधिकारियों ने डॉ. ओपिन्दर सिंह लाम्बा द्वारा सरकारी नौकरी के मुश्किलों भरे सफऱ के दौरान अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए ‘‘सरकारी, सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के लोक संपर्क में बदलती रणनीतियों और तकनीकों का तुलनात्मक अध्ययन’’ विषय पर पी.एच.डी. करने की सराहना की और मुख्य कार्यालय एवं जि़ला अधिकारियों को डॉ. लाम्बा की तरह निरंतर पढ़ाई कर अपना हुनर निखारने की अपील की।  

अपने संबोधन के दौरान डॉ. लाम्बा ने विभाग में अपने अनुभव अधिकारियों के साथ साझा किए और अपने पेशेवर जीवन के दौरान मार्गदर्शन के लिए वरिष्ठ अधिकारियों का धन्यवाद किया।इस अवसर पर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों द्वारा डॉ. ओपिन्दर सिंह लाम्बा को सम्मान चिह्न और तोहफ़े देकर सम्मानित भी किया गया।  

समारोह के दौरान डॉ. लाम्बा के पारिवारिक सदस्यों के अलावा श्री रणदीप सिंह आहलूवालीया और श्री हरजीत सिंह गरेवाल (दोनों ज्वाइंट डायरैक्टर), श्री इशविन्दर सिंह गरेवाल, श्रीमति शिखा नेहरा और श्री मनविन्दर सिंह (सभी डिप्टी डायरैक्टर), आई.पी.आर.ओज, डी.पी.आर.ओज, ए.पी.आर.ओज और विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।