5 Dariya News

डेविड वार्नर का भारत दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने का लक्ष्य

5 Dariya News

नई दिल्ली 30-Dec-2022

आस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर अब अगले साल भारत के दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, जिन्होंने एमसीजी में अपने 100वें टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक लगाया था और दक्षिण अफ्रीका पर 182 रन की जीत दर्ज की थी। 

वार्नर ने जनवरी 2020 से एक भी टेस्ट शतक नहीं बनाया था और मौजूदा घरेलू सीजन में उन्होंने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एमसीजी टेस्ट तक छह पारियों में 5, 48, 21, 28, 0 और 3 का स्कोर बनाया था, जिसके बाद उन्होंने मेलबर्न में 255 गेंदों में एक शानदार दोहरा शतक बनाया जिससे ऑस्ट्रेलिया को मैच के साथ श्रृंखला जीतने में मदद मिली।

इसके बाद, आस्ट्रेलिया का अगला टेस्ट असाइनमेंट बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के हिस्से के रूप में चार टेस्ट के लिए भारत का दौरा होगा, जिसमें वार्नर सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं। टेस्ट दौरे के लिए तीन बार देश का दौरा कर चुके हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एक दशक से अधिक समय तक खेल चुके हैं।

उन्होंने कहा, "यह दिलचस्प होने जा रहा है। हम जानते हैं कि हम किस चीज के लिए तैयार होने जा रहे हैं, वे टनिर्ंग विकेट बनाने वाले हैं। ऐसा समय आने वाला है जब हम चुनौतियों का सामना करेंगे, लेकिन यह इस बारे में है कि हमारे बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं।" 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि गेंद के साथ, हम एक शानदार काम करने जा रहे हैं। हमें नाथन लियोन के रूप में एक विश्व स्तरीय स्पिनर मिला है और हमें संभावित रूप से दो स्पिनरों को खेलाने के बारे में सोचना होगा। बल्लेबाजी समूह के रूप में हमारे लिए इससे निपटने के लिए एक रास्ता और एक तरीका खोजना होगा जैसा हमने पाकिस्तान में किया था। 

इस बारे में शुक्रवार को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू द्वारा कहा गया था।'' आस्ट्रेलिया पिछले 12 महीनों में पाकिस्तान (जहां उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती) और श्रीलंका (दो मैचों की श्रृंखला में 1-1 से ड्रा) में प्रदर्शन के बाद भारत के दौरे के लिए तैयार होगा, जिससे खिलाड़ियों को फायदा होगा, उन्हें उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में खेलने की एक जटिल समझ होगी।

वार्नर ने कहा कि वह जल्द ही कभी भी टेस्ट क्रिकेट को नहीं छोड़ेंगे, उन्होंने कहा कि वह अभी भी 2023 में भारत और इंग्लैंड में एक श्रृंखला जीतने की अपनी इच्छा से प्रेरित हैं। भारत में उनका औसत सिर्फ 24.25 और इंग्लैंड में 26.04 है, दोनों देशों के खिलाफ कोई शतक नहीं है। लेकिन एमसीजी पर दोहरा शतक एक पुनरुद्धार कर सकता है।