5 Dariya News

ऋषभ पंत के माथे पर दो कट लगे, लेकिन खतरे से बाहर : बीसीसीआई

5 Dariya News

नई दिल्ली 30-Dec-2022

बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने कहा कि भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के दाहिने घुटने, पीठ समेत कई जगह पर चोट लगने के अलावा उनके माथे पर दो कट लगे हैं। बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान जारी किया। शुक्रवार सुबह 25 वर्षीय पंत की कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क डिवाइडर से टकरा गयी और उसमें आग लग गयी। 

उन्हें देहरादून में मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पंत रूड़की में अपने घर लौट रहे थे। शाह ने ट्वीट किया, "मेरी प्रार्थनाएं पंत के साथ हैं जो अपनी चोट से उबरने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मैंने उनके परिवार और उनका इलाज कर रहे डाक्टरों से बात की है। ऋषभ स्थिर हैं और स्कैन से गुजर रहे हैं।

हम उन पर नजदीकी नजर रखे हुए हैं और उन्हें हरसंभव मदद उपलब्ध कराएंगे।" दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा, "हम अस्पताल के संपर्क में हैं और उन्होंने बताया है कि ऋषभ की प्रगति अच्छी चल रही है। हम उनके परिवार को सभी जरूरी मदद उपलब्ध कराएंगे। 

हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।" पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा, "शुक्र है कि वह खतरे से बाहर हैं। हम उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।" पंत की आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख कोच रिकी पोंटिंग ने पंत के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग ने कहा, "बहुत जल्दी स्वस्थ हो जाओ।" भारतीय ओपनर अभिनव मुकुंद और पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने पंत के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है जबकि अफगानिस्तान के टी20 कप्तान राशिद खान ने पंत के जल्द स्वस्थ होने की दुआ की है। 

पंत भारत टेस्ट टीम का हिस्सा थे, जिसने कुछ दिन पहले ढाका में बांग्लादेश पर 2-0 से सीरीज जीत दर्ज की थी, जहां उन्होंने शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी। श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाले मैचों के लिए उन्हें भारत के टी20 और वनडे टीम में नामित नहीं किया गया था।