5 Dariya News

लालू प्रसाद यादव हमारे साथ आ गए, इसलिए सीबीआई ने फिर से खोला उनके खिलाफ केस : नीतीश कुमार

5 Dariya News

पटना 28-Dec-2022

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मामले को फिर से खोलने (जांच में तेजी) के लिए सीबीआई के कदम को राज्य में महागठबंधन सरकार बनाने के लिए जदयू के साथ हाथ मिलाने को जिम्मेदार ठहराया। 

उन्होंने पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, "आप देख रहे हैं कि यहां क्या हो रहा है। लालू जी और मैंने एक हाथ मिलाया और बिहार में सरकार बनाई। इसलिए सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला फिर से खोल दिया। आप बेहतर जानते हैं कि इसके पीछे कौन है।"

लालू प्रसाद यादव के अलावा, उनके बेटे और वर्तमान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, और उनकी दो बेटियों चंदा यादव और रागिनी यादव राजद के रेलमंत्री के कार्यकाल के दौरान दिल्ली की एक रियल एस्टेट कंपनी को विभिन्न रेलवे परियोजना आवंटन से संबंधित मामले में सह-आरोपी हैं। 

मामला 2018 में दर्ज किया गया था और मई 2021 में बंद कर दिया गया था। इससे पहले तेजस्वी यादव पहले ही कह चुके हैं कि केस दोबारा खोलने से सीबीआई को कुछ हासिल नहीं होगा। तेजस्वी ने कहा था, "लालू जी और हमारे परिवार के सदस्यों का जीवन एक खुली किताब की तरह है। 

हमने कुछ भी नहीं छिपाया है। वह मामले को फिर से खोलने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलने वाला है।" नीतीश कुमार 5 जनवरी से समाज सुधार यात्रा पार्ट 2 के लिए भी जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में यात्रा के मार्गो को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। वैशाली से शुरू होने वाली नीतीश कुमार की यह 14वीं यात्रा होगी। 

कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाले नमामि गंगे कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर नीतीश कुमार ने कहा कि संबंधित विभाग के मंत्री पहले भी ऐसे आयोजनों में जाते थे और इस बार भी ऐसा ही किया जाएगा। बिहार सरकार की ओर से इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए तेजस्वी यादव और जल संसाधन विकास मंत्री संजय कुमार झा के नाम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।