5 Dariya News

आप पार्षद सुनिश्चित करेंगे लैंडफिल साइट्स से कचरा साफ हो : मनीष सिसोदिया

5 Dariya News

नई दिल्ली 28-Dec-2022

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बुधवार को दक्षिण दिल्ली के ओखला लैंडफिल साइट का दौरा किया। इस दौरान डिप्टी सीएम के साथ पार्टी के नामित मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवार भी थे। डिप्टी सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पार्षद यह सुनिश्चित करेंगे कि राष्ट्रीय राजधानी में लैंडफिल साइट से कचरा साफ हो। 

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि एक बार एमसीडी में सभी चीजें सुचारू रूप से और व्यवस्थित रूप से हो जाएंगी, तो मैं हर हफ्ते आऊंगा और व्यक्तिगत रूप से प्रोग्रेस की निगरानी करूंगा। आप पार्षदों ने शपथ लेने से पहले ही काम करना शुरू कर दिया है। हमने ओखला लैंडफिल साइट का दौरा किया और यहां अब तक की प्रोग्रेस का निरीक्षण किया। 

सिसोदिया ने कहा कि काम में तेजी लाने की जरूरत है और मुझे उम्मीद है कि 6 जनवरी के बाद आप पार्षद इसे सुनिश्चित करेंगे। कचरे के ढेरों की ऊंचाई कम करने के लिए हमें हर हफ्ते लैंडफिल साइटों का दौरा करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि साइट पर उनका दौरा यह समझने के लिए था कि काम किस गति से चल रहा है और आगे किस गति से काम करने की जरूरत है। 

भलस्वा और गाजीपुर के लिए भी योजना बनाई गई है और जल्द ही इसे लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि आम आदमी पार्टी को लैंडफिल साइटों को खाली करने में 15 साल नहीं लगेंगे। डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी एमसीडी में 15 साल से सत्ता में थी और फिर भी वह कचरे के ढेरों के बारे में कुछ नहीं कर सकी। 

हम काम को गति देने के लिए हर साइट पर और मशीनें भी लगाएंगे। हमारे प्रयासों से आसपास रहने वाले लोगों को राहत मिलेगी।