5 Dariya News

भारत के सिद्धांतों पर लगातार हो रहे हमले : मल्लिकार्जुन खड़गे

5 Dariya News

नई दिल्ली 28-Dec-2022

कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर हमला बोला और कहा कि भारत के मूल सिद्धांतों पर लगातार हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा, नफरत का गड्ढा प्रतिदिन चौड़ा किया जा रहा है, क्योंकि सरकार के पास लोगों की पीड़ा पर ध्यान देने का समय नहीं है। 

आम आदमी महंगाई, बेरोजगारी के कारण परेशानी में है। उन्होंने कहा, पार्टी को समावेशी बनाने के लिए पार्टी को युवाओं, महिलाओं, बुद्धिजीवियों को शामिल करना होगा और भारत जोड़ो यात्रा ऐसा ही कर रही है, जिससे विरोधी बेचैन हो गए हैं। हम लोगों से इस यात्रा में शामिल होने की अपील करते हैं।

झंडा फहराने के कार्यक्रम के बाद अपने भाषण में, खड़गे ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए उनकी सराहना की और केंद्र सरकार पर देश को विभाजित करने और लोगों की पीड़ाओं की परवाह नहीं करने का आरोप लगाया। खड़गे ने अपने ट्वीट में कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमेशा भारत के लोगों की भलाई और प्रगति के लिए काम किया है। 

हम भारत के संविधान में निहित राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अधिकारों में गारंटी अवसर की समानता में विश्वास करते हैं। राहुल गांधी ने हिंदी में अपने ट्वीट में कहा, मुझे ऐसे संगठन का हिस्सा होने पर गर्व है, जिसने हर स्थिति में सत्य, अहिंसा और संघर्ष का मार्ग चुना और हमेशा जनहित में हर कदम उठाया।

पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने अपने ट्वीट में कहा, 'कांग्रेस की विरासत कुर्बानियों की कहानियों से जगमगा उठी है। जैसा कि कांग्रेस 138वां स्थापना दिवस मना रही है, हम अपने संस्थापकों द्वारा किए गए महान बलिदानों को सलाम करते हैं। हम भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से उस विरासत के गौरवशाली पथप्रदर्शक बने हुए हैं।

खड़गे मुंबई में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यात्रा के अगले चरण के लिए पार्टी ने अन्य नेताओं को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी।