5 Dariya News

बांग्लादेश में वनडे, टी20 सीरीज खेलेगा इंग्लैंड

5 Dariya News

लंदन 27-Dec-2022

टी20 विश्व कप और क्रिकेट विश्व कप चैंपियन इंग्लैंड ने मंगलवार को मार्च 2023 में अपनी टीम के बांग्लादेश दौरे के कार्यक्रम की घोषणा की। मेहमान टीम 2016 के बाद पहली बार बांग्लादेश के ढाका और चटगांव में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। पिछली बार जब इंग्लैंड ने एशियाई देश की यात्रा की थी, तो वे वनडे सीरीज में 2-1 से विजयी हुए थे।

टी20 सीरीज दोनों टीमों के बीच पहली द्विपक्षीय सीरीज होगी। इससे पहले, आईसीसी टी20 वल्र्ड कप 2021 में इंग्लैंड और बांग्लादेश केवल एक बार आमने-सामने आए थे। दौरे की शुरूआत तीन वनडे मैचों से होगी, पहले दो मैच शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस), ढाका में एक और तीन मार्च को होंगे। 

श्रृंखला का अंतिम मैच छह मार्च को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम चटगांव में होगा। तीन मैचों की टी20 सीरीज नौ मार्च से चटगांव के जेडएसीएस में होगी। अंतिम दो मैच 12 और 14 मार्च को एसबीएनसीएस, ढाका में होने हैं। दौरे की शुरूआत से पहले इंग्लैंड दो अभ्यास मैच खेलेगा, जिसके कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी।

ईसीबी की अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्लेयर कोनोर ने कहा, "यह रोमांचक है कि इंग्लैंड की सफेद गेंद वाली टीम 2016 के बाद पहली बार बांग्लादेश जाएगी। इस दौरे के लिए ढाका और चटगांव में माहौल शानदार होगा।" उन्होंने कहा, "बांग्लादेश में क्रिकेट के लिए एक बड़ा जुनून है, और हम उस टीम के खिलाफ कड़ी चुनौती की उम्मीद करते हैं, जिसका घरेलू परिस्थितियों में शानदार रिकॉर्ड है।"