5 Dariya News

जब आप सिर्फ एक गेंदबाज होते हैं तो आप पूरा ध्यान रखते हैं : कैमरून ग्रीन

5 Dariya News

मेलबर्न 26-Dec-2022

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने 5/27 सर्वश्रेष्ठ आंकड़े प्राप्त कर मेहमान टीम को 189 रनों पर ढेर कर दिया। दिन का खेल समाप्त होने के बाद, ग्रीन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गेंदबाजी में बहुत सावधानी बरतनी होती है, जब कोई खिलाड़ी विशेषज्ञ गेंदबाज होता है, तो बहुत ध्यान रखना पड़ता है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि आपकी प्राथमिकताएं बदल जाती हैं। जब आप सिर्फ एक गेंदबाज होते हैं तो आप अपनी गेंदबाजी में बहुत अधिक ध्यान रखते हैं। आपके पास वह लय है क्योंकि आप मूल रूप से 20 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं। शायद यही मुख्य अंतर है। उन्होंने कहा, यदि आप दोनों को समान रूप से करने की कोशिश कर रहे हैं तो यह कठिन है। 

आपको कोशिश करनी होगी और उनमें से किसी एक को प्राथमिकता देनी होगी, क्योंकि यदि आप दोनों में बहुत अधिक प्रयास करते हैं तो आप अपने आप पर बहुत अधिक दबाव डालने जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, मैं मैच से पहले के हफ्तों में अपनी बल्लेबाजी को प्राथमिकता देने की कोशिश करता हूं।

फिर खेल के दिन, आपने उस सप्ताह बहुत सारी गेंदें करने की कोशिश करता हूं। इसलिए यह आपकी गेंदबाजी को प्राथमिकता दे रहा है और आपके शरीर को सही कर रहा है, आपके पूर्व द्वारा किए गए सभी प्रशिक्षणों का समर्थन कर रहा है। अपने स्पेल में, ग्रीन ने सबसे पहले थियुनिस डी ब्रुइन को आउट किया। 

इसके बाद काइल वेरिन, मार्को जानसेन, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी को जल्दी-जल्दी आउट करने के लिए वापस आने से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ दूसरा पांच विकेट लेने का कारनामा किया। उन्होंने खुलासा किया कि एमसीजी में होने वाले मैच से पहले उन्होंने कप्तान पैट कमिंस से अपनी लेंथ ठीक करने की सलाह ली थी।

उन्होंने कहा, मैंने कमिंस से एक दिन पहले बहुत अच्छी बातचीत की थी। ताकि गेंदबाजी कैसे करनी चाहिए। मैंने अपनी लाइन और लैंथ को लेकर भी काफी कुछ उनसे पूछा था। इस मामले में वह काफी निपुण है।