5 Dariya News

स्वीप शॉट खेलने पर चेतेश्वर पुजारा बोले- ससेक्स, सौराष्ट्र के लिए खेले गए व्हाइट-बॉल क्रिकेट को जाता है श्रेय

5 Dariya News

नई दिल्ली 26-Dec-2022

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को बांग्लादेश के खिलाफ चार पारियों में 222 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। भारत ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की। श्रृंखला में, चटगांव में पहले टेस्ट में पुजारा का नाबाद 102 रन, खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनका सबसे तेज शतक था। 

उन्होंने अपने पैरों का खूबसूरती से इस्तेमाल किया, पिच पर लगातार स्वीप और मिड-ऑन पर लॉफ्ट और स्पिनरों के खिलाफ मिड-ऑफ शॉट खेलते नजर आए। ढाका में दूसरा टेस्ट तीन विकेट से जीतने के बाद बीसीसीआई टीवी पर एक वीडियो बातचीत के दौरान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पुजारा से मजाक में कहा, दूसरी तरफ, चेतेश्वर पुजारा ने शीर्ष गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया।

जवाब में, पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए शॉट्स के लिए अपनी घरेलू टीम सौराष्ट्र और इंग्लैंड में ससेक्स के साथ अपने काउंटी कार्यकाल को श्रेय दिया। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से चीजें हुईं उससे मैं काफी खुश था, खासकर दूसरी पारी (पहले टेस्ट की) में क्योंकि मेरे लिए उन शॉट्स को दिखाने के लिए यह आदर्श स्थिति थी, जिसका मैं अभ्यास कर रहा हूं। 

इसका काफी श्रेय ससेक्स और सौराष्ट्र के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट को जाता है। पुजारा ने आगे खुलासा किया कि वह हर दिन इस तरह के शॉट्स का अभ्यास कर रहे थे और आखिरकार उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में वह शॉट खेलने का मौका मिला। उन्होंने आगे कहा, आप जानते हैं कि मैं इस पर काफी समय से काम कर रहा हूं और लगभग दो साल हो गए हैं। 

यह शॉट मेरे सभी अभ्यास सत्रों में रहा है और आखिरकार टेस्ट मैच में मुझे ऐसा करने का मौका मिला। पुजारा ने यह भी कहा कि वह जोखिम नहीं लेने के कारण अतीत में उन शॉट्स को लेकर अनिश्चित थे। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। इससे मुझे वह आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिली क्योंकि मैं उससे पहले भी उन शॉट्स को खेल रहा था।