5 Dariya News

डी. जी. पी. गौरव यादव ने फतेहगढ़ साहिब में शहीदी जोड़ मेल से पहले किये सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायज़ा

पहली बार ड्रोनों के द्वारा की जायेगी निगरानी, श्रद्धालुओं की सहायता के लिए पाँच समाधान केंद्र भी किये स्थापित

5 Dariya News

फतेहगढ़ साहिब 24-Dec-2022

शहीदी जोड़ मेल से पहले डी. जी. पी. पंजाब गौरव यादव ने गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में माथा टेका और जिले में होने वाले समागम को सुचारू और सुरक्षित ढंग से पूरा करने के लिए मौके पर सुरक्षा प्रबंधों का जायज़ा लिया।श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के छोटे साहिबज़ादे बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह की शहीदी को श्रद्धाँजलि भेंट करने के लिए तीन दिवसीय सालाना शहीदी जोड़ मेल 26 से 28 दिसंबर, 2022 तक श्री फतेहगढ़ साहिब में होगा।

श्री फतेहगढ़ साहिब में शहीदी जोड़ मेल के लिए सुरक्षा प्रबंधों के लिए तैनात किये जा रहे 3000 से अधिक पुलिस कर्मियों को संबोधन करते हुये डीजीपी ने कहा कि पहली बार निगरानी के लिए ड्रोन का प्रयोग किया जायेगा और आपात स्थितियों से निपटने के लिए विशेष टीमें तैनात की गई हैं।

डी. आई. जी रूपनगर रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर और सीनियर पुलिस कप्तान फतेहगढ़ साहिब रवजोत कौर ग्रेवाल के साथ सभी सुरक्षा प्रबंधों का जायज़ा लेते हुये डी. जी. पी गौरव यादव ने बताया कि देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं की सहायता के लिए पाँच समाधान केंद्र बनाऐ गए हैं। इसके इलावा एक आधुनिक कमांड सैंटर भी स्थापित किया गया है।

गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकते हुए डीजीपी गौरव यादव ने राज्य की शान्ति और भाईचारक सांझ की अरदास की।जि़क्रयोग्य है कि पंजाब पुलिस पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच अनुसार पंजाब को सुरक्षित बनाने के लिए वचनबद्ध है।