5 Dariya News

ऑनलाइन सेंसरशिप के संबंध में एफबीआई 'स्पष्ट रूप से आगे निकल गई' : एलन मस्क

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 24-Dec-2022

एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि वह जनता की सुरक्षा की दिशा में अपने काम के लिए संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) का समर्थन करते हैं, संगठन के कुछ लोगों ने कंटेंट को सेंसर करने और आवाजों को दबाने के लिए ट्विटर कर्मचारियों से संपर्क किया था। 'ट्विटर फाइल्स' ने पहले आरोप लगाया था कि पूर्व शीर्ष एफबीआई वकील जिम बेकर सहित ट्विटर के शीर्ष अधिकारियों ने 2020 के चुनाव से पहले के दिनों में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को दबा दिया और सेंसर कर दिया, कैपिटल हिल पर तूफान के दो दिन बाद, जिसमें पांच लोग मारे गए थे आखिरकार 8 जनवरी, 2021 को उन्हें पदच्युत कर दिया। 

जब एक उपयोगकर्ता ने मस्क से पूछा कि क्या अमेरिका में यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के भाषण के खिलाफ बोलने के लिए रूढ़िवादी ट्विटर खातों को स्पष्ट रूप से निलंबित किया जा रहा है और क्या एफबीआई अभी भी ट्विटर पर काम कर रही है, तो उन्होंने जवाब दिया, "स्पष्ट होने के लिए, मैं कुल मिलाकर एफबीआई का बहुत समर्थक हूं। 

एजेंसी जनता की सुरक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण कार्य करती है।"मस्क ने कहा, "कोई भी संगठन पूर्ण नहीं है और एफबीआई का हिस्सा स्पष्ट रूप से ऑनलाइन सेंसरशिप के संबंध में आगे निकल गया है।"लेटेस्ट ट्विटर फाइलों ने दावा किया कि मंच के अधिकारी 'चुनाव संबंधी कंटेंट के मॉडरेशन के बारे में संघीय प्रवर्तन और खुफिया एजेंसियों के साथ स्पष्ट रूप से संपर्क कर रहे थे।'

कुछ लोगों ने एफबीआई पर आरोप लगाया कि कानून प्रवर्तन एजेंसी ने ट्विटर को हंटर बाइडेन लैपटॉप की कहानी को दबाने और अन्य कंटेंट को सेंसर करने का आदेश दिया। एफबीआई ने एक प्रतिक्रिया में कहा कि "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि साजिश रचने वाले और अन्य लोग एजेंसी को बदनाम करने के प्रयास के एकमात्र उद्देश्य से जनता को गलत सूचना दे रहे हैं।"