5 Dariya News

अर्जेंटीना के साथ एंजेल डि मारिया की अभी बने रहने की संभावना

5 Dariya News

ब्यूनस आयर्स 24-Dec-2022

फीफा विश्व कप फाइनल में फ्रांस पर अर्जेंटीना की पेनल्टी शूटआउट जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद एंजेल डी मारिया अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को आगे बढ़ा सकते हैं। टीवाईसी स्पोर्ट्स ने शुक्रवार को कहा कि 34 वर्षीय जुवेंटस विंगर ने पहले घोषणा की थी कि वह कतर में फुटबॉल के शोपीस इवेंट के बाद संन्यास ले लेंगे, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन ने उन्हें फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित किया। 

इसमें कहा गया है कि डि मारिया अब 2024 कोपा अमेरिका तक टीम में बने रहने की संभावना के लिए तैयार हैं।शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार डि मारिया, जिन्हें 2008 में अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद से एल्बिकेलस्टे के लिए 129 बार कैप किया गया है, ने 2022 विश्व कप के बाद के चरणों में फिटनेस के लिए संघर्ष किया। 

लेकिन उन्होंने पिछले रविवार के फाइनल में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, पेनल्टी अर्जित की, जिसे लियोनेल मेसी ने अपनी टीम के दूसरे गोल के रूप में परिवर्तित किया क्योंकि अल्बिसेलेस्टे ने लुसैल में 2-0 की बढ़त बना ली। मार्च के अंत में अर्जेंटीना के अगले प्रतिस्पर्धी जुड़नार 2026 विश्व कप क्वालीफायर होंगे।

डि मारिया की तरह ही अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी भी विश्व कप जीतने के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास पर पुनर्विचार कर रहे हैं। मेसी ने घोषणा की थी कि कतर 2022 अर्जेंटीना के लिए उनका आखिरी कार्यक्रम होगा, लेकिन इस आयोजन के बाद उन्होंने कहा कि वह विश्व कप विजेता के रूप में अर्जेंटीना के लिए और अधिक खेलना चाहेंगे।