5 Dariya News

आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिके सैम करन, कैमरून ग्रीन और बेन स्टोक्स; क्रिस गेल ने कहा तीनों प्राइवेट जेट के खिलाड़ी

5 Dariya News

कोच्चि 23-Dec-2022

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम करन शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। पंजाब किंग्स ने आईपीएल नीलामी 2023के लिए उन्हें 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा। करन की साइनिंग राशि उस 16.25 करोड़ रुपये से अधिक हो गई, जिसे राजस्थान रॉयल्स ने 2021 के लिए ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को दिया था। 

पंजाब किंग्स में अब वह अपने इंग्लैंड के हमवतन जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन के साथ जुड़ेंगे। इस बीच, मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपये में ्नखरीदा, दिल्ली कैपिटल्स के साथ एक जबरदस्त बोली के बाद, जिससे वह टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। 

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स में एमएस धोनी के साथ खेले थे। चेन्नई सुपर किंग्स में पूर्व भारतीय कप्तान के साथ 16.25 करोड़ रुपये की राशि के साथ शामिल होंगे, जो चल रही नीलामी में संयुक्त रूप से तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। 

वेस्टइंडीज के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिस गेल ने हंसते हुए कहा, ये तीन प्राइवेट जेट श्रेणी के खिलाड़ी हैं।"वेस्टइंडीज के विकेटकीपर निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16 करोड़ रूपए में खरीदा, जिससे हमवतन गेल काफी मस्ती के मूड में आ गए।

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के साथ खेलने वाले गेल ने मजाक में कहा, निक्की पी, जो पैसा मैंने आपको उधार दिए हैं, क्या मैं इसे वापस ले सकता हूं।इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक को राजस्थान रॉयल्स के साथ एक लंबी बोली के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा। 

ब्रुक ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 93 की औसत और स्ट्राइक रेट से 468 रन बनाए, जिसे इंग्लैंड ने 3-0 से जीता, और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज से सम्मानित किया गया था। अपनी 17 टी20 पारियों में, ब्रुक ने 137.77 की स्ट्राइक रेट से 26.57 की औसत से रन बनाए हैं और ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड की टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। 

हैदराबाद में ब्रुक के साथ भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल हैं, जो आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के कप्तान थे। गेल ने कहा, हैरी ब्रुक काफी महंगे बिके! यह बहुत पैसा है, यह एक अच्छी खरीद है। वह एक अच्छे खिलाड़ी भी है।मैं मयंक के लिए भी खुश हूं। इसलिए, सनराइजर्स वास्तव में दोनों को बल्लेबाजी विभाग में जोड़कर खुश है।

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने अग्रवाल को लेकर महसूस किया कि हैदराबाद के लिए 8.25 करोड़ रुपये का भुगतान सही है, दो खिलाड़ियों के बीच बेहतर खरीद के बाद उन्होंने सफलतापूर्वक भविष्यवाणी की थी कि एचआरएस शुक्रवार को नीलामी में अग्रवाल के लिए जाएंगे। 

पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स से क्रमश: ग्रीन और स्टोक्स के लिए जाने से प्रभावित थे।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने महसूस किया कि स्टोक्स इस समय मूल्यवान खिलाड़ी हैं, जो 2019 एकदिवसीय विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन से सहमत थे।