5 Dariya News

प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी पर मेग लैनिंग बोलीं, तरोताजा होकर वापसी के लिए तैयार हूं

5 Dariya News

नई दिल्ली 23-Dec-2022

मेग लैनिंग पांच महीने की अनुपस्थिति के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने शुक्रवार को एक घोषणा में कहा कि वह जनवरी 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगी। महिलाओं के खेल में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक मानी जाने वाली मेग ने व्यक्तिगत कारणों के चलते अगस्त में बर्मिघम में राष्ट्रमंडल खेल 2022 में ऑस्ट्रेलिया को स्वर्ण पदक दिलाने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हो गई थीं। 

नतीजतन, वह डब्ल्यूबीबीएल और भारत में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से चूक गईं। उन्होंने कहा, मैं पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर से मैदान पर आने का इंतजार नहीं कर सकती। कभी-कभी आपको थोड़ा रूकना पड़ता है और खुद को समय देना होता है। निश्चित रूप से मुझे यही चाहिए था। 

पिछले छह महीनों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। मैंने अपने बारे में और मेरे लिए कौन और क्या महत्वपूर्ण है, इसके बारे में बहुत कुछ सीखा है।" मेग ने कहा कि खेल से ब्रेक के दौरान, उन्हें खुद को समझने के महत्व की सराहना मिली। मैंने हमेशा खेल को दिल से खेला है। 

इस अनुभव ने मुझे इस बात की अधिक सराहना दी है कि कैसे खुलकर बात करना जो आपकी परवाह करते हैं, वास्तव में कठिन समय को आसान बना सकते हैं।" मेग ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। 2014 में, 21 साल की उम्र में उन्हें टीम के कप्तान के रूप में नामित किया गया था। 

तब से, उन्होंने अपने नाम पर 135 जीत के साथ सभी प्रारूपों में 171 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया है। उनके नेतृत्व में, ऑस्ट्रेलिया ने 2014, 2018 और 2020 टी20 विश्व कप, 2022 वनडे विश्व कप, राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक और कई एशेज जीत हासिल की। वह महिला क्रिकेट में टेस्ट में 31.36, वनडे में 53.53 और टी20 में 36.48 की औसत से एक प्रमुख बल्लेबाज भी रही हैं।