5 Dariya News

अगर मयंक अग्रवाल को नहीं चुना गया तो बहुत निराशा होगी : क्रिस गेल

5 Dariya News

नई दिल्ली 22-Dec-2022

कोच्चि में शुक्रवार को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की नीलामी से पहले, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्रिस गेल ने कहा कि अगर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को नहीं चुना जाता है तो निराशा होगी, क्योंकि वह एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। अग्रवाल को आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में नामित किया गया था और फ्रेंचाइजी द्वारा 12 करोड़ रुपये में बरकरार रखा गया था। 

लेकिन कप्तान के साथ वह बेहतर बल्लेबाजी नहीं कर सके जिससे उन्होंने 13 मैचों में 16.33 की औसत से सिर्फ 196 रन बनाए। कप्तानी के मोर्चे पर, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया क्योंकि पंजाब दस टीमों की अंक तालिका में छठे स्थान पर रहा। नवंबर में, अग्रवाल की जगह पंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया। 

अनिल कुंबले की जगह मुख्य कोच के रूप में ट्रेवर बेलिस की जगह लेने की घोषणा के बाद टीम द्वारा जारी किया गया था। उन्होंने कहा, मयंक निश्चित रूप से बड़े खिलाड़ी होंगे। अगर कोई उन्हें नहीं चुनता है, तो मुझे बहुत निराशा होगी क्योंकि वह एक विस्फोटक खिलाड़ी है। 

मुझे पता है कि वह शायद खुद के भीतर आहत है कि उन्हें पंजाब किंग्स ने बाद में बरकरार नहीं रखा है। उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए क्या त्याग किया है और उनके साथ इस तरह का बर्ताव किया जाना निराशाजनक है। गेल ने कहा, मुझे उम्मीद है कि टीमें अभी भी उन पर विश्वास करती हैं और मयंक को लेने की कोशिश करेंगे। 

हो सकता है कि पिछले सीजन में उन्होंने अच्छा न किया हो, लेकिन वह कोई है जिसने पिछले दो वर्षों में एक महान मंच स्थापित किया है और एक शानदार टीम मैन है। 2018-2021 तक पंजाब किंग्स के साथ समय बिताने वाले गेल का मानना है कि आईपीएल में सफलता के लिए आवश्यक निरंतरता उत्पन्न करने के लिए फ्रेंचाइजी को अपने खिलाड़ियों को किसी भी कीमत पर वापस करने की आवश्यकता है। 

2008 में अपनी स्थापना के बाद से, पंजाब अंडरएचीवर्स रहा है, 2014 में उपविजेता रहा और पहले सीजन में सेमीफाइनल में पहुंचा था। गेल ने आगे कहा, आईपीएल में हमेशा दबाव होता है, इसलिए यदि आप इस अत्यधिक दबाव पर खुद को बेहतर बनाते हैं, तो आप आगे बढ़ेंगे। उन्हें टीम को यह देखने और कहने की जरूरत है। 

सुनिश्चित करें कि आप लोग अपने खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। गेल ने कहा कि टूर्नामेंट वेस्टइंडीज के साथी खिलाड़ियों ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड द्वारा प्रदान की गई यादगार पारी को याद करेगा। नीलामी से पहले, पोलार्ड और ब्रावो ने घोषणा की है कि वे अब आईपीएल में नहीं खेलेंगे और कोचिंग की भूमिका निभाएंगे। पोलार्ड मुंबई इंडियंस के नए बल्लेबाजी कोच होंगे, जबकि ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच होंगे।