5 Dariya News

दक्षिण अफ्रीका वनडे के लिए इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर की वापसी

5 Dariya News

लंदन 22-Dec-2022

इंग्लैंड ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका में जनवरी में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जिसमें प्रमुख तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर शामिल हैं। जोफ्रा ने चोटों की समस्या को ठीक करने के लिए सर्जरी करवाई है और उनकी मार्च 2021 के बाद पहली बार इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई है।

ईसीबी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, "वह कोहनी की चोट से अच्छी तरह उबर रहे हैं और अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी की उम्मीद है।" टखने की चोट के साथ इस साल की शुरूआत में आस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वल्र्ड कप छोड़ने वाले रीस टॉपले का नाम भी अच्छी रिकवरी के बाद लिया गया है।

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है, "टॉपले चोट से अच्छी तरह से उबर रहे हैं और तीन मैचों की श्रृंखला के लिए तैयार होने की राह पर हैं।" इस बीच, फॉर्म में चल रहे हैरी ब्रुक ने भी वनडे टीम में पहली बार जगह बनाई है। दूसरी ओर, बेन डकेट, जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान की 3-0 स्लीन स्वीप में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभावित किया था, उन्होंने भी 2016 के बाद पहली बार नामित वनडे टीम में वापसी की।

जोस बटलर कुछ परिचित नामों और एक मजबूत तेज आक्रमण के साथ टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें कुछ आलराउंडर हैं। वापसी करने वाले आर्चर और टॉपले के अलावा, टीम में ओली स्टोन, डेविड विली, सैम करन और क्रिस वोक्स हैं। आदिल राशिद और मोईन अली टीम में स्पिनर हैं।

जॉनी बेयरस्टो गोल्फ खेलते समय टी20 विश्व कप से पहले लगी चोट से लगातार उबर रहे हैं। डेविड मलान, जेसन रॉय, फिल साल्ट, हैरी ब्रूक और बेन डकेट शीर्ष क्रम के लिए उपलब्ध विकल्प हैं। तीन मैचों की श्रृंखला 27 जनवरी से शुरू होगी और 2023 के आखिर में भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण तैयारी होगी। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए, जो क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग तालिका में 11वें स्थान पर हैं, यह देखते हुए श्रृंखला बहुत बड़ी होगी कि उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में अपनी जगह नहीं बनाई है।

इंग्लैंड वनडे टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, हैरी ब्रूक, सैम करन, बेन डकेट, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली और क्रिस वोक्स।