5 Dariya News

आंद्रे कोली को जिम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए वेस्टइंडीज का अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया

5 Dariya News

एंटीगा 22-Dec-2022

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के अपने आगामी दौरों के लिए वेस्टइंडीज की पुरुष टीम के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में आंद्रे कोली की नियुक्ति की गुरुवार को घोषणा की। वह फिल सिमंस की जगह लेंगे, जिन्होंने आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद पद छोड़ दिया था। 

सीडब्ल्यूआई के निदेशक की सोमवार को हुई बैठक के बाद, सीडब्ल्यूआई ने घोषणा की है कि कोली 28 जनवरी से 16 फरवरी तक वेस्टइंडीज के जिम्बाब्वे के दो टेस्ट मैचों के दौरे के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका के बहु-प्रारूप दौरे के लिए अंतरिम कोच होंगे, जिसमें दो टेस्ट शामिल हैं। 

दक्षिण अफ्रीका दौरे में 21 फरवरी से 28 मार्च तक तीन एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) और तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। जमैका के पूर्व विकेटकीपर/बल्लेबाज कोली वर्तमान में सीडब्ल्यूआई अकादमी कार्यक्रम के मुख्य कोच हैं। उन्होंने पहले सहायक अकादमी के मुख्य कोच और अंतरिम अकादमी के मुख्य कोच के रूप में काम किया था, जब 2010 में सगीकोर अकादमी शुरू की गई थी।

वह वेस्ट इंडीज अंडर19 टीम के मुख्य कोच भी थे। वेस्टइंडीज की पुरुष और महिला टीमों के सहायक कोच, साथ ही जमैका स्कॉर्पियन्स और विंडवर्ड आइलैंड्स के मुख्य कोच, जो 2018 सुपर 50 कप चैंपियंस थे। उन्होंने कहा, "जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरों पर वेस्ट इंडीज टीम की देखरेख करने के लिए कहा जाना एक विशेष सम्मान है। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। आगामी दौरे चुनौतीपूर्ण होंगे क्योंकि हम उनके घरेलू हालात में दो टीमों के खिलाफ उतरेंगे।"