5 Dariya News

एलपीएल : डिफेंडिंग चैंपियन जाफना किंग्स ने कैंडी फाल्कन्स को हराया

5 Dariya News

कोलंबो 21-Dec-2022

बारिश से बाधित मैच में गत चैंपियन जाफना किंग्स ने बुधवार को यहां चल रहे लंका प्रीमियर लीग 2022 के आर प्रेमदासा स्टेडियम में क्वालीफायर 1 में कैंडी फाल्कन्स को डीएल पद्धति के माध्यम से 24 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कैंडी फाल्कन्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 143 रनों का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए जाफना किंग्स के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और अविष्का फर्नाडो ने पारी की शुरुआत की। गुरबाज को ब्रेथवेट द्वारा 10 रन पर आउट करने से पहले दोनों ने अच्छी शुरुआत की। टीम 3.5 ओवर में 2/54 पर थी। सादीरा समरविक्रमा और डुनिथ वेल्लालेज क्रमश: 15 और 19 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ दिया।

कैंडी फाल्कन्स के लिए कार्लोस ब्रेथवेट गेंदबाजों में से एक थे, क्योंकि उन्होंने 3 ओवर में 2/32 विकेट लिए, जबकि चामिका करुणारत्ने ने 1 विकेट लिया। इससे पहले, टॉस जीतकर कैंडी फाल्कन्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कैंडी फाल्कन्स के लिए पाथुम निसांका और आंद्रे फ्लेचर ने पारी की शुरुआत की। 

यह जोड़ी सही शुरुआत नहीं कर पाई, क्योंकि फ्लेचर को थिसारा परेरा ने 2 रन पर आउट कर दिया। पाथुम 31 गेंदों पर 35 रन बनाकर टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। उनकी पारी में 5 चौके लगे। कामिंदु मेंडिस और नजीबुल्लाह जादरान ने क्रमश: 26 और 22 रनों का योगदान दिया। 

जाफना किंग्स के लिए विजयकांत व्यासकांत गेंदबाजों में से एक थे, क्योंकि उन्होंने अपने 4 ओवरों में 3/30 विकेट चटकाए। महेश थीक्षाना ने अपने 4 ओवरों में 2/24 विकेट लिए, जबकि थिसारा परेरा, बिनुरा फर्नाडो और जमान खान ने एक-एक विकेट लिया।