5 Dariya News

हसन अली को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम में शामिल किया

5 Dariya News

कराची 21-Dec-2022

तेज गेंदबाज हसन अली को न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा मध्यक्रम के अनकैप्ड बल्लेबाज कामरान गुलाम को टीम से जोड़ा गया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कामरान ने अजहर अली की जगह ली है, जिन्होंने पिछले हफ्ते संन्यास की घोषणा की थी, जबकि हसन ने मोहम्मद अली की जगह ली है, जिन्हें फहीम अशरफ की तरह मौजूदा पाकिस्तान कप में भाग लेने की सलाह दी गई है।

हसन ने इस साल जुलाई में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के लिए अपने 21 टेस्ट मैचों में से आखिरी मैच खेला था, लेकिन इंग्लैंड श्रृंखला के लिए बाहर कर दिया गया था, जिसमें बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम हाल ही में घर में 3-0 से हार गई थी। दूसरी ओर, गुलाम ने 44 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47.36 की औसत से 3268 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं।

तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि वह रावलपिंडी टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान लगी चोट से उबर रहे हैं। हालांकि, तेज गेंदबाज नसीम शाह, जो कंधे में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान और कराची टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, उन्हें फिट घोषित किया गया है और इस तरह उन्हें टीम में रखा गया है।

दो मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट अब 26 से 30 दिसंबर तक नेशनल बैंक क्रिकेट एरिना कराची में खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा टेस्ट मुल्तान में तीन से सात जनवरी तक होगा। तीन वनडे अब 10, 12 और 14 जनवरी को कराची में खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र का हिस्सा होंगे। 

दोनों टीमों के बीच तीन वनडे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे, जो भारत में 2023 एकदिवसीय विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई निर्धारित करेगा। न्यूजीलैंड 18 जनवरी से 1 फरवरी तक तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों के दौरे के लिए भारत की यात्रा करेगा।

पाकिस्तान टेस्ट टीम: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नोमान अली, सरफराज अहमद, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद।