5 Dariya News

अब के एल राहुल के हाथ में लगी चोट

5 Dariya News

ढाका 21-Dec-2022

ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत को अपनी पहली पसंद के दोनों सलामी बल्लेबाजो के बिना उतरना पड़ सकता है। उसकी वजह यह है कि मैच की पूर्वसंध्या पर नेट्स में बल्लेबाजी करते समय के एल राहुल के हाथ में चोट लग गई है। वहीं भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने संकेत दिया है कि राहुल की चोट गंभीर नहीं है, हालांकि उन्होंने पुष्टि नहीं की कि राहुल मैच खेलेंगे या नहीं।

राठौर ने मैच से पहले प्रेस कांफ्ऱेंस में कहा, "चोट गंभीर नहीं दिख रही है। ऐसा लगता है कि वह ठीक हैं। डॉक्टर चोट को देख रहे हैं, लेकिन उम्मीद है कि वह ठीक हो जाएंगे।" संयोग से राठौर ही राहुल को थ्रो डाउन कर रहे थे जब उन्हें नेट्स सत्र के अंत में हाथ पर चोट लगी। उन्हें चोट वाली जगह पर रगड़ते हुए देखा गया और टीम डॉक्टर ने उनका इलाज किया।

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में राहुल भारत के कप्तान भी हैं। रोहित अंगूठे में चोट के कारण चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट से बाहर रहे थे और इस चोट से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहने के बाद ढाका टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। रोहित को यह चोट टेस्ट सीरीज से पहले खेली गई वनडे सीरीज के दौरान लगी थी।

अगर गुरुवार को राहुल उपलब्ध नहीं रहते हैं तो उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा कप्तानी संभाल सकते हैं और अभिमन्यु ईश्वरन को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है, जो शुरू में रोहित के स्टैंडबाय के रूप में दल में आए थे। भारत ए के बांग्लादेश के दौरे पर अभिमन्यु का प्रदर्शन लाजवाब रहा था, इसी की बदौलत उनको भारतीय टीम का बुलावा आया। 

कुछ दिन पहले ही विजय हजारे ट्रॉफी में सर्विसेज के खिलाफ बंगाल के लिए वनडे शतक लगाकर आए अभिमन्यु ने कॉक्स बाजार और सिलहट में बांग्लादेश ए के खिलाफ चार दिवसीय मुकाबलों में लगातार शतक जड़े। हाल के ह़फ्तों में भारतीय खिलाड़ियों को लगी चोटों की फेहरिस्त में राहुल नया नाम है।

जसप्रीत बुमराह पीठ में स्ट्रेस फ्ऱैक्च र के कारण लंबे समय से अनुपस्थित हैं, जबकि सात खिलाड़ियों को विभिन्न कारणों से वनडे सीरीज से बाहर रखा गया था, जिसमें पहली पसंद के टेस्ट खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी शामिल थे। भारत को वनडे सीरीज में 1-2 से हार मिली और चटगांव में 188 रन की जीत के बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 बढ़त बनाए हुए है।