5 Dariya News

काफी योजनाएं बनायीं लेकिन उन्हें लागू नहीं कर पाए : हरमनप्रीत कौर

5 Dariya News

मुम्बई 21-Dec-2022

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया से पांचवां टी20 और सीरीज 4-1 से हारने के बाद कहा कि उनकी टीम ने काफी योजनाएं बनायी थीं लेकिन उसे सीरीज में लागू नहीं कर पाए। हरमनप्रीत ने मंगलवार को मैच के बाद कहा, "इस मैच के पहले 10-12 ओवर तक हम गेम में थे।

हालांकि उसके बाद हमने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया। हालांकि इस सीरीज में हमने काफी कुछ सीखा है। हमारी टीम अब जिस तरह से आक्रामक बल्लेबाजी कर रही है, वह काफी अच्छा है। पहले हमें ड्रेसिंग रूम में सभी लोगों पर भरोसा है और वह हमने यह मैदान में भी दिखाया है।"

कप्तान ने कहा,"विश्व कप से पहले हम एक त्रिकोणीय सीरीज खेलने वाले हैं और हम वहां पूरी तरह से तैयार होना चाहते हैं।" इस टी20 सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से जीत लिया है। पांचवें मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया एक समय पर 67 रन बना कर चार विकेट खो चुका था लेकिन वहां से गार्डनर और हैरिस ने कमाल की पारी खेली और उन्होंने 196 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने आखिरी आठ ओवरों में 112 रन ठोके। उसके बाद से भारत इस मैच में वापसी ही नहीं कर पाया। दीप्ति ने अर्धशतक लगा कर एक प्रयास जरूर किया लेकिन वह काफी नहीं था। भारतीय टीम विशाल स्कोर का पीछा करते 142 रन पर सिमट गयी । आलराउंडर हीथर ग्राहम ने हैट्रिक लेकर भारतीय पारी को निपटा दिया।