5 Dariya News

वीनस विलियम्स को एएसबी क्लासिक के लिए वाइल्ड कार्ड मिला

5 Dariya News

आकलैंड 21-Dec-2022

सात बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और पूर्व नंबर-1 वीनस विलियम्स अगले महीने यहां शुरू होने वाले एएसबी क्लासिक में वाइल्डकार्ड एंट्री करेंगी। 42 वर्षीय, जो 2021 में नियमित टूर्नामेंट खेलने से सेवानिवृत्त हुई , उनके पास आस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक वाइल्डकार्ड है और तदनुसार ग्रैंड स्लैम इवेंट के लिए एएसबी क्लासिक में एक स्थान की मांग की।

विलियम्स ने पांच मौकों पर टूर्नामेंट खेला है, जिसमें 2015 में कैरोलिन वोज्नियाकी पर आकलैंड में उनकी 49 कैरियर जीत में से एक जीत शामिल है। टूर्नामेंट के निदेशक निकोलस लैम्पेरिन ने कहा, "एएसबी क्लासिक में वापसी करने वाले महानतम खिलाड़ियों में से एक को पाकर हम बेहद रोमांचित हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "वीनस न केवल खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, बल्कि न्यूजीलैंड में उन्हें यह पसंद है। जब उसके एजेंट ने हमसे संपर्क किया, तो हमें उन्हें एएसबी क्लासिक में वाइल्डकार्ड देने की पेशकश करके बहुत खुशी हुई।" विलियम्स ने कहा कि उन्हें आकलैंड कार्यक्रम में स्थान मांगने में कोई हिचकिचाहट नहीं है।

उन्होंने कहा, "मैं आकलैंड में सीजन का अपना पहला टूर्नामेंट खेलने के लिए उत्सुक हूं। टूर्नामेंट और प्रशंसक हमेशा मेरा स्वागत करते हैं और मैं वहां जनवरी में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्साहित हूं।" आकलैंड में लंबे समय से पसंदीदा विलियम्स 2019 के बाद पहली बार टूर्नामेंट में वापसी कर रही हैं।

उन्होंने 2015 में फाइनल में कैरोलिन वोज्नियाकी को हराकर खिताब जीता था और 2014 में एना इवानोविक से हारकर उपविजेता भी रहीं। विलियम्स क्षेत्र में तीन अन्य ग्रैंड स्लैम चैंपियन के साथ जुड़ती हैं, जिसमें यूएस ओपन चैंपियंस एम्मा राडुकानू और स्लोएन स्टीफंस तथा आस्ट्रेलियाई ओपन विजेता सोफिया केनिन शामिल हैं।

एएसबी क्लासिक महिला प्रतियोगिता 2 जनवरी से शुरू होगी, जबकि क्वालीफायर 30 और 31 दिसंबर को होंगे।