5 Dariya News

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-0 से हार के बाद पाकिस्तान तालिका में 7वें स्थान पर खिसका

5 Dariya News

कराची 20-Dec-2022

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान की अगले साल होने वाली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने की संभावना को मंगलवार को बड़ा झटका लगा, क्योंकि वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर खिसक गया। 

चौथे दिन, बेन डकेट और बेन स्टोक्स ने मंगलवार की सुबह रनों का पीछा किया और इंग्लैंड को नेशनल स्टेडियम में तीसरे और अंतिम टेस्ट में आठ विकेट से आसान जीत दिलाई। केवल 55 रन की जरूरत थी, दोनों ने 40 मिनट से भी कम समय में आवश्यक रन बनाकर मेहमान टीम को पाकिस्तान पर 3-0 से ऐतिहासिक क्लीन स्वीप करने में मदद की।

यह पहली बार था, जब पाकिस्तान को घर पर 3-0 से वाइटवॉश किया गया। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने के लिए जीतने की जरूरत थी। प्रभावशाली जीत के साथ, इंग्लैंड ने अपना 5वां स्थान बरकरार रखा जबकि पाकिस्तान सातवें स्थान पर खिसक गया। 

यदि पाकिस्तान इस सीजन में अपने अंतिम दो टेस्ट मैच जीत जाते है तो जो न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले है, तो वे जीत प्रतिशत के साथ 47.62 प्रतिशत के उच्च स्तर के साथ समाप्त कर सकते हैं। यह पाकिस्तान के लिए सात अन्य टीमों के सामने समाप्त करने और अंतिम तालिका में दूसरे स्थान का दावा करने के लिए पर्याप्त हो सकता है, लेकिन टीम को बड़ी संख्या में टीमों से बहुत मदद की आवश्यकता होगी यदि उन्हें फाइनल तक पहुंचना है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और फिर अगले साल भारत के खिलाफ जीत के रास्ते पर जारी रखने के लिए उन्हें पैट कमिंस के टीम की आवश्यकता होगी और साथ ही वह चाहेंगे कि बांग्लादेश उन्हें एक एहसान करे और मीरपुर में चल रही टेस्ट श्रृंखला में भारत को हराकर भारी उलटफेर करे।