5 Dariya News

आईएलटी20 : गल्फ जाएंट्स टीम के कप्तान नियुक्त किए गए इंग्लैंड के बल्लेबाज जेम्स विंस

5 Dariya News

अहमदाबाद 20-Dec-2022

अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी-गल्फ जाएंट्स ने आईएलटी20 के उद्घाटन सीजन के लिए इंग्लैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाज जेम्स विंस को कप्तान के रूप में घोषित किया है। विंस के पास टी20 का अच्छा-खासा अनुभव है। उन्होंने इस प्रारूप में 300 से अधिक खेल खेले हैं और 130 के स्ट्राइक रेट के साथ करीब 9000 रन बनाए हैं। 

वह 2019 में अपना पहला वनडे विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे। उन्होंने बिग बैश लीग, पाकिस्तान सुपर लीग, न्यूजीलैंड के सुपर स्मैश और दक्षिण अफ्रीका के मजांसी सुपर लीग में हिस्सा लिया है और हर मौके पर खूब रन बनाए हैं। एक फ्री-फ्लोइंग स्ट्रोक-मेकर विंस पारी की शुरूआत से ही तेजी से रन बना सकते हैं। 

एक बल्लेबाज के रूप में विंस ने लगातार अच्छा खेल दिखाते हुए नए पैमाने कायम किए हैं। आवश्यकता पड़ने पर एक मध्यम तेज गेंदबाज के रूप में भी काम करने की क्षमता रखने वाले विंस ने टी20 प्रारूप में चार शतक और 51 अर्धशतक सहित लगभग 9,000 रन बनाए हैं। 

गल्फ जायंट्स लाइन-अप में, विंस शिमरोन हेटमायर, क्रिस जॉर्डन, डेविड विसे और टॉम बैंटन जैसे खिलाड़ियों के साथ टीम बनाएंगे और उम्मीद है कि विपक्षी गेंदबाजों के मन में डर पैदा करेंगे। कप्तान नियुक्त किए जाने पर विंस ने कहा, "यह एक बड़ा सम्मान है और आईएलटी20 में गल्फ जाएंट्स की कप्तानी करना एक बड़ी जिम्मेदारी है। 

मुझे खुशी है कि टीम प्रबंधन और कोच एंडी फ्लावर ने मुझ पर भरोसा जताया। उम्मीद है कि ढेर सारे रन बनाकर मैं अपनी भूमिका के साथ न्याय कर सकूंगा। मुझे द हंड्रेड में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में और विटालिटी ब्लास्ट में हैम्पशायर का कप्तान होने का सौभाग्य मिला है, और दोनों मौकों पर मुझे सफलता भी मिली। 

और अब मुझे उम्मीद है कि आईएलटी20 में मैं उस सफलता को जारी रखने में सक्षम रहूंगा।" मुख्य कोच एंडी फ्लावर ने कहा, "मैं जेम्स को लंबे समय से जानता हूं और मैं गल्फ जाएंट्स के लिए फिर से उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। वह न केवल एक उत्कृष्ट शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और शानदार क्षेत्ररक्षक हैं, बल्कि रणनीतिक समझ रखने वाले मेरे सामने आए सबसे अच्छे कप्तानों में से एक हैं। 

उनके पास ट्रॉफी जीतने और दुनिया भर में टी20 क्रिकेट खेलने का अनुभव है। इसमें कोई शक नहीं कि नए साल में उनके इन तमाम अनुभवों का हमें फायदा मिलेगा।" आईएलटी20 का उद्घाटन संस्करण के मुकाबले दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। पहले सीजन में 34 मैच होंगे। 

दुबई में 13 जनवरी से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। अदाणी गल्फ जाएंट्स अपना पहला मैच 15 जनवरी को अबु धाबी में अबु धाबी नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी। 

गल्फ जाएंट्स टीम-जेम्स विंस (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, क्रिस जॉर्डन, क्रिस लिन, टॉम बैंटन, डोमिनिक ड्रेक्स, डेविड विसे, लियाम डॉसन, जेमी ओवरटन, कैस अहमद, रिचर्ड ग्लीसन, ओली पोप, रेहान अहमद, सीपी रिजवान, अयान अफजल खान, संचित शर्मा, और अश्वंथ वलथप्पा