5 Dariya News

एलिसा हीली भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अंतिम टी20 मैच से बाहर, ताहलिया मैक्ग्रा संभालेंगी कमान

5 Dariya News

मुंबई 19-Dec-2022

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली भारत के खिलाफ मंगलवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले पांचवें और अंतिम टी20 मैच से बाहर हो गईं हैं। वह शनिवार के मैच में चोटिल हो गई थीं। उपकप्तान तहलिया मैक्ग्रा ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह श्रृंखला के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगी। 

उन्होंने 173 के अपने बचाव के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में पदभार संभाला था। एलिसा ने मेग लैनिंग की अनुपस्थिति में भारत के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाली थीं। चौथे टी20 के छठे ओवर में बल्लेबाजी करते समय उनको चोट लग गई थीं। रिटायर्ड हर्ट होने के बाद वह मैदान से बाहर चली गईं और मैच में फिर वापस नहीं आ सकीं।

ताहलिया ने एडिलेड स्ट्राइकर्स की कप्तानी करते हुए नवंबर में उनकी पहली महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) खिताब जीता था और घरेलू वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी राज्य टीम दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की थीं। वह अब ऑस्ट्रेलिया महिला टी20 टीम की कप्तानी करने वाली आठवीं खिलाड़ी बन जाएंगी।

उन्होंने कहा, मैं इस टीम में नेतृत्व के लिए नई हूं और बहुत कुछ सीख रही हूं। शायद मुझे इसके बारे में सोचने में देर नहीं लगी। मेरे पास बहुत खिलाड़ियों का समर्थन है। पिछले में मैच में मुझे कोशिश करनी थी, शांत रहना था और टीम को शांत रखना था।" एलिसा की अनुपस्थिति में, उनकी सलामी जोड़ीदार बेथ मूनी मंगलवार के मैच के लिए ओपनिंग करेंगी, जिन्होंने शनिवार के मैच की दूसरी पारी के दौरान भी ऐसा ही किया था।

अभी यह पता नहीं चल पाया है कि ऑर्डर के शीर्ष पर एलिसा की जगह कौन भरेगा। अन्य शुरूआती विकल्पों में खुद ताहलिया शामिल हैं, उसके बाद ग्रेस हैरिस, फोबे लीचफील्ड और एलिसे पेरी शामिल हैं। इन चारों खिलाड़ियों के पास डब्ल्यूबीबीएल में पारी की शुरूआत करने का पिछला अनुभव है।