5 Dariya News

आईपीएल नीलामी को लेकर बोले संजय मांजरेकर, मुंबई इंडियंस के लिए एडम जम्पा या आदिल रशीद सही रहेंगे

5 Dariya News

नई दिल्ली 19-Dec-2022

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा या इंग्लैंड के आदिल रशीद में से कोई एक शुक्रवार को कोच्चि में होने वाली आगामी आईपीएल 2023 खिलाड़ियों की नीलामी में पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए एकदम सही जोड़ी होगी। 

आईपीएल 2022 में निराशाजनक निचले स्थान पर रहने वाली मुंबई को स्पिनरों की जरूरत है। मांजरेकर के अनुसार, जम्पा और रशीद की सेवाएं प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की उम्मीद है। जम्पा और रशीद दोनों प्रमुख लेग स्पिनर हैं, जिन पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड रन-फ्लो को रोकने और बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए बहुत अधिक निर्भर हैं।

उन्होंने कहा, आप जानते हैं कि जब आप उनके गेंदबाजी आक्रमण को देखते हैं, तो पिछली बार उन्हें नुकसान उठाना पड़ा था, लेकिन अब उनके पास जोफ्रा आर्चर और बुमराह फिट हैं, उनके पास जेसन बेहरेनडॉर्फ हैं, तो यह एक गुणवत्ता आक्रमण है जो उनके पास है। इसलिए यह कोई समस्या नहीं है।

स्टार स्पोर्ट्स पर 'गेम प्लान ऑक्शन स्पेशल' शो में मांजरेकर ने कहा, बैटिंग में भी, रोहित शर्मा फॉर्म में वापस आते दिखाई दे रहे हैं, जो हर बात का ख्याल रखते हैं, इसलिए वे भी उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें भी लेग स्पिनरों में राशिद खान या सुनील नरेन जैसे किसी की जरूरत है। इसलिए, वे उनकी तलाश कर रहे हैं।

लेकिन जम्पा और रशीद अपने कौशल और विविधताओं के माध्यम से आईपीएल मंच पर आग नहीं लगा पाए हैं। 14 आईपीएल मैचों में, जम्पा ने 17.62 के औसत और 7.74 की इकॉनमी रेट से 21 विकेट लिए हैं, जिसमें 6/19 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े शामिल हैं, जब वह पहली बार राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेले थे।

दूसरी ओर, रशीद की आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए सिर्फ एक मैच खेले थे। तो, यही वह जगह है जहां जम्पा या आदिल रशीद जैसा कोई व्यक्ति की तलाश है।"