5 Dariya News

पाकिस्तान में सड़क हादसे में आठ की मौत, 23 घायल

5 Dariya News

इस्लामाबाद 19-Dec-2022

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सोमवार को दो बसों की आमने-सामने की टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना राजनपुर जिले में सिंधु राजमार्ग पर कम ²श्यता के कारण हुई क्योंकि क्षेत्र घने कोहरे से ढका हुआ था।

नतीजतन, बस चालक विपरीत दिशाओं से आ रहे अन्य वाहनों को नहीं देख पाए। एक बस पेशावर से कराची जा रही थी और दूसरी राजनपुर जा रही थी। महिलाओं और बच्चों समेत घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने अस्पताल प्रशासन को घायल लोगों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है। 

पंजाब और सिंध प्रांत के कुछ हिस्से इस समय घने कोहरे की चपेट में हैं और यातायात बुरी तरह बाधित हो रहा है। मोटरमार्ग के एक प्रवक्ता के अनुसार, घने कोहरे के कारण सिंधु राजमार्ग के कुछ हिस्सों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था और यातायात को अन्य राजमार्गों की ओर मोड़ दिया गया है।

पुलिस ने जनता को रात और सुबह के समय अनावश्यक यात्रा से बचने की भी सलाह दी और ड्राइवरों को फॉग लाइट चालू करने का निर्देश दिया।