5 Dariya News

पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस थाने पर आतंकवादियों का कब्जा

5 Dariya News

इस्लामाबाद 19-Dec-2022

हिरासत में लिए गए आतंकवादियों के एक समूह ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत में स्थित बन्नू शहर में एक पुलिस थाने पर कब्जा कर लिया है और जांचकर्ताओं को बंधक बना लिया। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार देर शाम तक जारी रहे बन्नू गतिरोध में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट बैरिस्टर मुहम्मद अली सैफ ने दावा किया कि स्थिति नियंत्रण में है। सुरक्षा बलों ने एक अभियान शुरू किया था। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) द्वारा चलाए जा रहे सुविधा केंद्र में हिरासत में लिए गए आतंकवादी लॉकअप से बाहर निकलने में कामयाब रहे और सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया।

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि आतंकवादियों ने परिसर पर कब्जा कर लिया और सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की, जिसमें एक पुलिसकर्मी और एक सैनिक घायल हो गए। सूत्र ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं और बंधकों को छुड़ाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, छावनी क्षेत्र को सील कर दिया गया है और निवासियों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है। इससे पहले, सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों के साथ बातचीत चल रही है, जबकि एक ऑपरेशन के लिए पाकिस्तानी सेना और पुलिस के कमांडो तैनात किए गए हैं।

बन्नू के एक निवासी ने कहा कि छावनी क्षेत्र में गोलियों और विस्फोटों की आवाजें सुनी गईं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर परस्पर विरोधी खबरें साझा की गईं, जिसमें कई यूजर्स ने दावा किया कि आतंकवादियों ने सीटीडी पर बाहर से हमला किया था। हालांकि, सैफ ने ऐसी खबरों का खंडन किया और कहा कि हिरासत में लिए गए कुछ 'बदमाशों' ने सुरक्षाकर्मियों से हथियार छीनने की कोशिश की थी।

वीडियो क्लिप भी वायरल हुई, जिसमें एक आतंकवादी की बंदूक की नोक पर एक सुरक्षा अधिकारी है। आतंकवादी ने अफगानिस्तान के लिए सुरक्षित मार्ग की मांग की और मांग पूरी न होने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य कथित आतंकवादी, जिसका चेहरा दिखाई नहीं दे रहा था, को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि आठ से दस सुरक्षाकर्मी उनकी कैद में हैं।