5 Dariya News

मीत हेयर ने पैरा पावर लिफ्टिंग विश्व कप के पदक विजेताओं को दी मुबारकबाद

पंजाब के पैरा पावर लिफ़्टरों मनप्रीत कौर और परमजीत कुमार ने जीते दो रजत और एक कांस्य पदक

5 Dariya News

चंडीगढ़ 17-Dec-2022

संयुक्त अरब अमीरात के शहर दुबई में हुए पैरा पावर लिफ्टिंग विश्व कप में भारत के पैरा पावर लिफ़्टरों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखाया। भारतीय टीम ने दो स्वर्ण, दो रजत और पाँच कांस्य पदकों के साथ कुल 9 पदक जीते। इसमें पंजाब के मनप्रीत कौर ने एक रजत और एक कांस्य और परमजीत कुमार ने एक रजत पदक जीत कर देश का नाम रौशन किया।

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने पदक जीतने वाले भारतीय खेल दल को मुबारकबाद दी। उन्होंने पंजाब के दोनों पावर लिफ़्टरों को बधाई देते हुये कहा कि मनप्रीत कौर और परमजीत कुमार ने अपने शानदार प्रदर्शन से न सिर्फ़ राज्य बल्कि देश का नाम रौशन किया। 

खेल मंत्री ने कहा कि पैरा खिलाड़ियों की तरफ से कठिनाईयों के बावजूद अपनी हिम्मत, साहस और सख़्त मेहनत से आगे बढ़ते हुये दिखाया यह प्रदर्शन जहाँ लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है वहीं पैरा खिलाड़ियों और दिव्यांग व्यक्तियों के लिए प्रकाश स्तंभ की तरह है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व अधीन राज्य सरकार जहाँ पैरा स्पोर्टस को विशेष प्राथमिकता दे रही है और यह विश्वास दिलाती है कि पंजाब के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय खेल मंच तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे।

पंजाब के दोनों पावर लिफ्टर जालंधर के रहने वाले हैं। मनप्रीत कौर ने महिलाओं के 45 किलो वर्ग में एक रजत और एक कांस्य पदक जीते जबकि परमजीत कुमार ने 49 किलो वर्ग में एक रजत पदक जीता।