5 Dariya News

पाक विदेश मंत्री का बयान दिवालिये देश के मानसिक तौर पर दिवालिये मंत्री का बयान : मीनाक्षी लेखी

5 Dariya News

नई दिल्ली 16-Dec-2022

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बयान को एक दिवालिये देश के मानसिक तौर पर दिवालिये मंत्री का बयान करार देते हुए आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा है। आईएएनएस से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री लेखी ने आगे कहा कि जहां तक आतंकवाद का सवाल है, पाकिस्तान के रिकॉर्ड के बारे में पूरी दुनिया जानती है। 

पाकिस्तान के आधे पढ़े विदेश मंत्री के लिए बेहतर होता कि वह सारी जानकारी प्राप्त कर लेते अपने देश के बारे में कि पाकिस्तान कितनी बार एफएटीएफ की लिस्ट में रहा है और साथ ही पता कर लेते कि किन किन आतंकी घटना में पाकिस्तान शामिल रहा है। लेखी ने आगे कहा कि 1946 के गोधरा दंगे में शामिल होने वाला इब्राहिम चुनरीवाला आगे जाकर पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बना। 

दाऊद इब्राहिम और शौकत जैसे नामों को गिनाते हुए लेखी ने आगे कहा कि दंगे के आरोपियों, अपराधियों और आतंकवादियों को पनाह देने का पाकिस्तान का लंबा इतिहास रहा है और दुनिया इसकी सच्चाई जानती है। पाकिस्तान को एक फेल्ड देश बताते हुए केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शायद यह नहीं जानते कि किस प्रकार से उनके पूर्वजों ने जम्मू कश्मीर, पंजाब और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के अपने अंदर कराची और बलूचिस्तान जैसे इलाकों में भी आतंकवादी घटनाओं को बढ़ावा दिया।

उन्होंने कहा कि दुनिया ने एक तरफ जहां पाकिस्तान को पूरी तरह से अलग-थलग कर दिया है वहीं दुनिया भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का प्रभाव और भूमिका बढ़ रही है। वैश्विक स्तर पर मोदी के नेतृत्व की ताकत को दुनिया ने पहचाना है और सराहा है। लेखी ने कि भारत नियम कानून और सुप्रीम कोर्ट से चलता है और जिस गोधरा की ये बात करते हैं उसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट क्लीनचिट दे चुका है। गोधरा के कई गुनाहगार और आतंकवादी पाकिस्तान में छिपे हुए हैं।