5 Dariya News

फीफा विश्व कप : पोलैंड के मार्सिनियाकअर्जेंटीना और फ्रांस के फाइनल में रेफरी होंगे

5 Dariya News

दोहा 16-Dec-2022

पोलैंड के रेफरी सजीमोन मार्सिनियाक रविवार को लुसैल स्टेडियम में फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच फीफा विश्व कप फाइनल की कमान संभालने वाले अपने देश के पहले खिलाड़ी के रूप में इतिहास रचेंगे। मार्सिनियाक, जिन्होंने डेनमार्क पर फ्रांस की ग्रुप-स्टेज जीत और आस्ट्रेलिया की अर्जेंटीना के हाथों राउंड 16 की हार को देखा, को हमवतन पावेल सोकोलनिकी और टॉमाज लिस्टकिविक्ज द्वारा बहुप्रतीक्षित फाइनल के लिए सहायता प्रदान की जाएगी।

41 वर्षीय मार्सिनियाक के पास यूईएफए चैंपियंस लीग का व्यापक अनुभव है और वह पिछले सीजन में विलारियल पर लिवरपूल की पहले चरण की सेमीफाइनल जीत में मैदान में थे। मार्सिनियाक 2016 यूईएफए यूरो में तीन मैचों में रेफरी बने थे। इस बीच, कतर के अब्दुलरहमान अल जसीम शनिवार को खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में मोरक्को और क्रोएशिया के बीच तीसरे स्थान के लिए प्ले-आफ का संचालन करेंगे।

35 वर्षीय, टूर्नामेंट के दूसरे दिन संयुक्त राज्य अमेरिका और वेल्स के 1-1 ग्रुप स्टेज ड्रा के लिए रेफरी थे। उन्होंने दिसंबर 2019 में लिवरपूल और फ्लेमेंगो के बीच फीफा क्लब विश्व कप फाइनल का संचालन किया था। अल जसीम के साथ कतर के साथी तालेब अल मैरिज और सऊद अहमद अलमकलेह सहायक रेफरी के रूप में इस सप्ताह के अंत में होंगे।