5 Dariya News

मेटा ने इंस्टाग्राम पर शेयरिंग के नए फीचर पेश किए

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 14-Dec-2022

मेटा ने इंस्टाग्राम पर 'नोट्स' सहित नए शेयरिंग फीचर पेश किए हैं, जो यूजर्स को उन लोगों के करीब महसूस करने में मदद करेंगे जिनकी वे परवाह करते हैं। मेटा ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि 'नोट्स' यूजर्स के लिए अपने विचार साझा करने और यह देखने का एक नया तरीका है कि उनके दोस्त क्या कर रहे हैं।

नोट्स केवल टेक्स्ट और इमोजी का उपयोग कर 60 वर्णो तक की छोटी पोस्ट होती हैं। यह फीचर यूजर्स के लिए रिलीज होना शुरू हो गया है। मेटा स्टोरीज में नए फीचर्स का भी परीक्षण कर रहा है जिसमें 'एड योर नॉमिनेशन' और 'कैंडिड स्टोरीज' शामिल हैं। इंस्टाग्राम 'एड योर नॉमिनेशन' फीचर की शुरुआत कर अपने पहले लॉन्च किए गए 'ऐड योर इन स्टोरीज' फीचर का विस्तार कर रहा है, जो यूजर्स को इसे टैप कर भाग लेने के लिए दोस्तों को आमंत्रित करने की अनुमति देगा।

कंपनी ने कहा, "हम लोगों को सहयोग करने और ग्रुप्स में दोस्तों के साथ जुड़ने के अधिक तरीके देने के लिए नए फीचर्स का परीक्षण कर रहे हैं।" नई 'ग्रुप प्रोफाइल' फीचर के साथ, उपयोगकर्ता जल्द ही दोस्तों के साथ पोस्ट और कहानियां साझा करने के लिए एक नई समर्पित प्रोफाइल बनाने और उसमें शामिल होने में सक्षम होंगे।

जब भी उपयोगकर्ता किसी ग्रुप प्रोफाइल में कंटेंट साझा करते हैं, तो वह कंटेंट केवल उनके फॉलोअर्स के बजाय ग्रुप के सदस्यों के साथ साझा की जाएगी और उनके बजाय ग्रुप प्रोफाइल पर पोस्ट की जाएगी।