5 Dariya News

आईसीसी ने क्रिकेट सुपरस्टार्स टीम में जेमिमाह रोड्रिग्स को नई पीढ़ी के रूप में किया शामिल

5 Dariya News

दुबई 13-Dec-2022

भारत की जेमिमाह रोड्रिग्स के साथ थाईलैंड की अग्रणी बल्लेबाज नट्टाकन चैंतम, बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना के साथ अलाना किंग (आस्ट्रेलिया) और लारा गुडॉल (दक्षिण अफ्रीका) को 100 प्रतिशत क्रिकेट सुपरस्टार टीम के लिए खिलाड़ियों की नई पीढ़ी के रूप में शामिल किया है, जिसमें प्रशंसकों द्वारा प्लेइंग इलेवन को चुना जाना है। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा आयोजित की जा रही प्रतियोगिता के लिए शॉर्टलिस्ट में शामिल होने वाली तीसरी भारतीय के रूप में जेमिमाह अपनी भारतीय टीम की साथी स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के साथ शामिल हो गई हैं। शेफाली वर्मा को 100 प्रतिशत क्रिकेट सुपरस्टार टीम की नई पीढ़ी में शामिल किया गया था।

जिसमें सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड), अमेलिया केर (न्यूजीलैंड), हैली मैथ्यूज (वेस्टइंडीज) और लौरा वोल्वार्डट (दक्षिण अफ्रीका) शामिल हैं। फातिमा सना (पाकिस्तान), एश्ले गार्डनर (आस्ट्रेलिया), सोफिया डंकले (इंग्लैंड) और गेबी लुईस (आयरलैंड) के साथ स्मृति को उनके नक्शेकदम पर चलते हुए अगली पीढ़ी के रूप में चुना गया है।

जेमिमाह रोड्रिग्स को लेकर आईसीसी ने कहा, "युवा भारतीय स्टार ने 2018 में अपनी शुरूआत के बाद से सभी को प्रभावित किया है।" रिपोर्ट में कहा गया है, "तकनीक और अपने शानदार स्ट्रोक्स के साथ जेमिमाह रोड्रिग्स भारत की युवा बल्लेबाजों के बीच एक बेहतरीन खिलाड़ी रही हैं।" रोड्रिग्स ने भारत के लिए 68 टी20 और 21 वनडे मैच खेले हैं। 

टी20 प्रारूप में, उन्होंने 113.95 के अच्छे स्ट्राइक रेट और 30.48 के औसत से नौ अर्धशतकों के साथ 1494 रन बनाए हैं। वह 394 रन के साथ 50 ओवर के प्रारूप में भी अपनी छाप छोड़ रही है। आईसीसी वेबसाइट ने वर्तमान में नई पीढ़ी के अन्य सदस्यों में कई खिलाड़ी को शामिल किया है। 

थाईलैंड की नट्टाकन चैंतम के बारे में कहा गया, "2018 में अपनी शुरूआत के बाद से, नट्टाकन चैंतम ने खुद को सबसे छोटे प्रारूप में थाईलैंड के बल्लेबाजी क्रम में खुद को बेहतर साबित किया है। शीर्ष क्रम की बल्लेबाज थाईलैंड की तेजी से उभरती हुई टीम की प्रमुख खिलाड़ी हैं।" निगार सुल्ताना को बांग्लादेश की तेजतर्रार बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है।

उन्होंने कहा, "2015 में अपनी शुरूआत के बाद से, बांग्लादेश क्रिकेट को निगार सुल्ताना से बड़ी उम्मीदें थीं और वह उन सभी उम्मीदों पर खरी उतरी है। बल्ले से शानदार क्षमता वाली विकेटकीपर सुल्ताना ने वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है।" रिपोर्ट में कहा गया, "दिग्गज शेन वॉर्न की याद दिलाने वाली अलाना किंग पहले से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़े पैमाने पर नाम कमा चुकी हैं। अपने करियर में, अलाना ने पहले से ही अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को परेशान किया है।"