5 Dariya News

केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आक्रामक क्रिकेट का किया वादा

5 Dariya News

चटगांव 12-Dec-2022

भारत रेड-बॉल क्रिकेट में बुधवार से शिरकत करने के लिए तैयार है, जब वह जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में पहले दो टेस्ट मैचों में बांग्लादेश का सामना करेगा। उम्मीद है कि भारतीय टीम अगले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण अंक अर्जित करेगी। 

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत वर्तमान में 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। उन्हें बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट जीतने की आवश्यकता है। कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने वादा किया है कि भारत शाकिब अल हसन के नेतृत्व वाली टीम के खिलाफ आगामी श्रृंखला में आक्रामक क्रिकेट खेलेगा।

उन्होंने कहा, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (फाइनल) क्वालीफायर है इसलिए हमें भी आक्रामक होना होगा। हम जानते हैं कि हम कहां खड़े हैं और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए हमें क्या करना है। प्रत्येक दिन, प्रत्येक सत्र में हमें यह आकलन करना होगा कि क्या उस विशेष क्षण में टीम के लिए क्या आवश्यक है और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करना है।

उन्होंने आगे कहा, हम किसी निर्धारित मानसिकता के साथ नहीं जाएंगे। एक निश्चित स्थान का एक इतिहास है। हम आंकड़ों को देखते हैं और आप उससे कुछ संकेत लेते हैं। कम से कम हमारे लिए सिर्फ इतना है कि मैदान पर आक्रामक और जीतने की कोशिश करेंगे। राहुल ने प्री-सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "टेस्ट पांच दिनों में खेला जाता है इसलिए इसे छोटे लक्ष्यों में मैच को देखना और इसका आकलन करना महत्वपूर्ण है। 

हर सत्र में, मांग अलग होगी लेकिन एक बात निश्चित है कि आप हमारी तरफ से आक्रामक क्रिकेट देखने वाले हैं।" हाल ही में, टेस्ट क्रिकेट की दुनिया इंग्लैंड द्वारा खेले गए आक्रामक क्रिकेट की दीवानी हो गई है। सोमवार को मुल्तान में पाकिस्तान पर 26 रन की जीत से उनकी स्थिति और मजबूत हो गई। राहुल ने स्वीकार किया कि उन्होंने पाकिस्तान में टेस्ट मैच देखने का लुत्फ उठाया।

राहुल ने टिप्पणी की है कि हर टीम टेस्ट में इंग्लैंड की शैली को नहीं अपना सकती है। यह उनके लिए काम किया है। प्रत्येक टीम का अपना तरीका है। जाहिर है कि सभी टीमें उन टीमों से एक या दो चीजें सीख सकती हैं जो अच्छा कर रही हैं और उन्होंने वास्तव में कैसा प्रदर्शन किया है। यह हमेशा एक जैसा नहीं होने वाला है। 

आप परिस्थितियों के अनुसार चीजों को बदलने का प्रयास करते हैं।" राहुल ने इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को लापरवाह बताने से इनकार कर दिया।