5 Dariya News

रोमांचक जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में हृषिकेश कनितकर बोले, इस भावना को याद रखें, इसलिए आप क्रिकेट खेलते हैं

5 Dariya News

मुंबई 12-Dec-2022

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में 45,238 से अधिक प्रशंसक हरमनप्रीत कौर की टीम का हौसला बढ़ाने के लिए पहुंचे थे। स्मृति मंधाना, ऋचा घोष, देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा और भारत के प्रयासों से वे निराश नहीं हुए। सुपर ओवर के जरिए रेणुका ठाकुर ने मैच जीत लिया। 

मैच समाप्त होने के बाद, बल्लेबाजी कोच हृषिकेश कनितकर ने मैच जीतने के लिए टीम की सराहना की और उन्हें याद दिलाया कि इस तरह की जीत के बाद उत्साह की भावनाएं इस बात की अच्छी याद दिलाती हैं कि उन्होंने पहले स्थान पर मैच खेलना क्यों शुरू किया। उन्होंने कहा, यह हमारे लिए बहुत गर्व का दिन था, आप जानते हैं? 

परिणाम के कारण नहीं, बल्कि जिस तरह से आप ने संघर्ष किया, उसके कारण। आप इस तालियों के पात्र हैं। जो लोग देख रहे थे (मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर), आपने जो भी महसूस किया, मैं समझ सकता हूं कि तुम्हारे दिमाग में क्या चल रहा होगा। बीसीसीआई द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किए गए अपने ड्रेसिंग रूम में कनितकर ने कहा, यह एक शानदार दिन था, शाबाश! 

इस भावना को याद रखें, इसलिए आप क्रिकेट खेलते हैं। जब भी आप भारत के लिए खेलते हैं तो यही महसूस करना चाहते हैं। यही कारण है कि भारत के लिए खेलने की इच्छा रखने वाले सभी खिलाड़ी खेल खेलते हैं।

मैच में, भारत सुपर ओवर में विजेता के रूप में उभरा, जब दोनों टीमों ने अपने संबंधित 20 ओवरों में समान स्कोर (भारत 187/5 और ऑस्ट्रेलिया 187/1) बनाए। स्मृति ने एक प्रभावशाली अर्धशतक (49 गेंदों में 79 रन) की पारी खेली और ऋचा घोष (13 गेंदों पर नाबाद 26 रन) और देविका वैद्य (5 गेंदों पर नाबाद 11 रन) के साथ मिलकर भारत का पीछा करने में मदद की।

ऋचा (6) और हरमनप्रीत (1) के साथ स्मृति की 3 गेंदों पर 13 रन की तेजतर्रार पारी की बदौलत भारत ने सुपर ओवर में हीथर ग्राहम की गेंदबाजी के खिलाफ 20 रन बनाए। जवाब में, रेणुका ने सनसनीखेज मैच में भारत की जीत पर मुहर लगाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 16/1 पर रोक दिया।