5 Dariya News

मिशन मेघालय : ममता बनर्जी व अभिषेक बनर्जी आज से तीन दिवसीय दौरे पर

5 Dariya News

कोलकाता 12-Dec-2022

मेघालय में तृणमूल कांग्रेस का विस्तार करने के मिशन के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी आज से राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोमवार को मेघालय में ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी का कोई निर्धारित कार्यक्रम नहीं है। 

हालांकि दोनों मंगलवार को शिलांग में पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। राज्य कैबिनेट के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा, दोनों नेता बैठक में मेघालय में पार्टी की विस्तार योजनाओं का विवरण साझा करेंगे। हम वर्तमान में मेघालय में प्रमुख विपक्षी दल हैं। मेघालय की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान प्रमुख मंत्री वहां प्री-क्रिसमस समारोह कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

मेघालय के लिए तृणमूल कांग्रेस के संगठनात्मक प्रभारी पश्चिम बंगाल के मंत्री मानस रंजन भूनिया पूर्वोत्तर पहाड़ी राज्य की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी के साथ रहेंगे। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि क्रिसमस से पहले मुख्यमंत्री की मेघालय यात्रा विशेष रूप से आगामी विधानसभा चुनावों की पृष्ठभूमि में महत्वपूर्ण हैं। 

इससे पहले अभिषेक बनर्जी ने मेघालय में बैठकें की हैं। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री की पहली राजनीतिक बैठक ने राजनीतिक पर्यवेक्षकों के बीच रुचि पैदा की है। हालांकि भाजपा नेतृत्व ने उनके दौरे का मजाक उड़ाते हुए कहा है कि पहले तृणमूल कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में पार्टी और राज्य सरकार को बनाए रखने पर ध्यान देना चाहिए और उसके बाद ही अन्य राज्यों में प्रसार की कोशिश करनी चाहिए।