5 Dariya News

सीएसआर के तहत, जम्मू-कश्मीर बैंक ने दिव्यांग व्यक्तियों का समर्थन करने हेतु सक्षम के साथ सहयोग किया

5 Dariya News

कठुआ 11-Dec-2022

जम्मू-कश्मीर बैंक अपने सीएसआर के तहत दिव्यांग व्यक्तियों का समर्थन करने के अलावा उन्हें पूरी तरह से परेशानी मुक्त बैंकिंग और प्रासंगिक वित्तीय सेवाएं प्रदान करने हेतु एक अतिरिक्त मील चल सकता है ताकि हमारे समाज का यह वर्ग भी समावेशी विकास का लाभ उठा सके। 

विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कठुआ जम्मू में सक्षम-एक मानवीय संगठन द्वारा आयोजित ‘‘दिव्यांग और परिवार महा सम्मेलन‘‘ विषय पर आयोजित एक विशाल समारोह में यह बात कही। यह सेवा देश भर में शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों को आत्मनिर्भर बनाकर उनके जीवन को समर्थन देने और बदलने के लिए समर्पित है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. जितेंद्र सिंह ने एमडी और सीईओ बलदेव प्रकाश की उपस्थिति में बैंक के कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत दिव्यांग व्यक्तियों की सहायता के लिए जरूरतमंदों के बीच वितरण के लिए 100 व्हील चेयर और 100 विशेष ट्राइसाइकिल के संबंध में आयोजकों को बैंक का प्रतिबद्धता पत्र सौंपा। 

ये व्हील चेयर और विशेष ट्राइसाइकिल सक्षम के नेटवर्क के माध्यम से वितरित की जाएंगी, जो 21 प्रकार की पूर्ण या आंशिक विकलांगता वाले व्यक्तियों के कल्याण और आत्मनिर्भरता के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है।इससे पहले अपने अध्यक्षीय भाषण में एमडी और सीईओ बलदेव प्रकाश ने पासे पर राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

एमडी और सीईओ ने कहा, ‘‘यह आत्मनिर्भरता की भावना है जिसे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत अभियान के रूप में देश की आर्थिक नीति में शामिल किया गया है क्योंकि आत्मनिर्भरता का सिद्धांत मजबूत और शक्तिशाली राष्ट्रों के मूल में रहता है।‘‘

इस अवसर पर सीएसआर के तहत बैंक के योगदान को एक ईमानदार इशारा करार देते हुए, एमडी और सीईओ बलदेव प्रकाश ने आयोजकों को भविष्य में इस तरह के एक महान कारण के लिए और अधिक समर्थन देने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर बोलते हुए, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव सक्षम, अभय परगाल गुप्ता ने बैंक को धन्यवाद दिया और संगठन के साथ इसके आगे के सहयोग की उम्मीद की ताकि लाभ अन्य विकलांग व्यक्तियों के व्यापक वर्ग तक भी पहुंच सकें।

इस बीच, बैंक ने विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों के लिए कार्यक्रम स्थल पर एक विशेष जागरूकता स्टॉल भी खोला, जहां उन्हें सरकार और बैंक की विभिन्न अनुकूलित योजनाओं के बारे में जानकारी और जागरूकता प्रदान की गई। स्टॉल पर खाता खोलने व सिक्का बदलने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई।

इस अवसर पर उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे, एसएसपी कठुआ आर.सी. कोतवाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी कठुआ सक्षम अध्यक्ष एडवोकेट पवन देव सिंह, बैंक के जोनल हेड कठुआ संजीव कुमार और बैंक के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।