5 Dariya News

10वीं नेशनल ड्रैगन बोट रेसिंग चैंपियनशिप: फौजा सिंह सरारी ने 200 मीटर और 500 मीटर प्रतियोगिताओं का किया उद्घाटन

मान सरकार राज्य में अति-आधुनिक खेल सुविधाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए प्रतिबद्ध: कैबिनेट मंत्री

5 Dariya News

चंडीगढ़ 10-Dec-2022

पंजाब के बागवानी, खाद्य प्रसंस्करण, रक्षा सेवा कल्याण और स्वतंत्रता सेनानी मंत्री स. फौजा सिंह सरारी ने आज यहाँ सुखना झील में चल रही 10वीं नेशनल ड्रैगन बोट रेसिंग चैंपियनशिप के दौरान 200 मीटर और 500 मीटर बोट रेस प्रतियोगिताओं का उद्घाटन किया।  

इस चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे खिलाडिय़ों को देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने के लिए और अधिक सख़्त मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने विजेता टीमों को सम्मानित भी किया। इस दौरान पुरूष वर्ग के 1000 मीटर प्रतियागिता में हरियाणा ने पहला, पंजाब ने दूसरा और दिल्ली ने तीसरा इनाम जीता और महिला वर्ग में हरियाणा की टीम ने स्वर्ण, पंजाब ने रजत और हिमाचल प्रदेश ने काँस्य पदक जीते। 

ड्रैगन बोट फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा करवाई जा रही इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में 18 राज्य भाग ले रहे हैं। खेलों के महत्व को उजागर करते हुए स. सरारी ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में खेल संस्कृति को प्रफुल्लित करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही, जिससे पंजाब को खेल में राष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी बनाया जा सके।  

उन्होंने कहा कि युवाओं में छिपे खेल कौशल की पहचान करने और इसको निखारकर अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित खिलाड़ी पैदा करने के लिए हाल ही में पंजाब सरकार द्वारा ‘‘खेडाँ वतन पंजाब दियाँ’’ आयोजित करवाई गईं। इस अवसर पर ड्रैगन बोट फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री विनोद वर्मा, पंजाब ड्रैगन बोट एसोसिएशन के महासचिव श्री कृष्णा कम्बोज और अध्यक्ष श्री सन्दीप कम्बोज भी उपस्थित थे।