5 Dariya News

ऋतिक रोशन ने रेड सी फिल्म फेस्ट में बॉलीवुड में बदलाव को 'रिकैलिब्रेशन' बताया

5 Dariya News

लॉस एंजेलिस 10-Dec-2022

अभिनेता रितिक रोशन ने चल रहे रेड सी फिल्म फेस्टिवल में अपने करियर, अपने चैरिटेबल कार्यों और अपने पिता, निर्देशक राकेश रोशन के साथ अपने पेशेवर संबंधों के बारे में विस्तार से बात की। रोशन ने कहा, "मेरे पिता फिल्मों में आने के खिलाफ थे क्योंकि उन्हें संघर्ष करना पड़ा था।" वेरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, "उन्होंने 20 वर्षों तक बहुत कठिन संघर्ष किया और वह नहीं चाहते थे कि मैं उन सब चीजों से गुजरूं जिनसे वे गुजरे हैं। 

लेकिन मुझे लगता है कि मेरे अंदर कुछ ऐसा था जो वास्तव में ²ढ़ था।" "मैं खुद को साबित करना चाहता था क्योंकि मैं वास्तव में खराब हकलाने के साथ बड़ा हुआ था और सामान्य दिखने और महसूस करने का यह मेरा एक मौका था," उन्होंने दर्शकों को बताना जारी रखा कि कैसे अपने बचपन के हकलाने के कारण उन्होंने बहिष्कार और अलगाव महसूस किया, जिससे उन्हें विशेष योग्यता वाले बच्चों की मदद करने के उद्देश्य से एक चैरिटी फाउंडेशन स्थापित करने के लिए प्रेरित किया।

ऋतिक, जो बॉलीवुड में सबसे बड़े नामों में से एक हैं, ने उद्योग की हमेशा विकसित होने वाली प्रकृति पर बात की। "यह बेहतर के लिए विकसित हुआ है। यह विकास की एक प्रक्रिया है, हम केवल बेहतर होने जा रहे हैं - यदि आप नहीं करते हैं, तो प्रकृति यह सुनिश्चित करेगी कि आप ऐसा करें।"

"सिनेमा अब कहीं अधिक वास्तविक है क्योंकि एक समाज के रूप में लोगों की सामूहिक चेतना बढ़ रही है, महामारी ने हम पर एक सुंदर परिवर्तन किया है; हम कहीं अधिक समझदार हैं। इसने हमारी धारणा बदल दी है कि मनोरंजन कैसा होना चाहिए हम कुछ बेहतर मांग रहे हैं और बेहतर आएगा। यह पुनर्मूल्यांकन का समय है।"

क्या वह हॉलीवुड में काम करना चाहेंगे? हां, लेकिन अगर सही कहानी साथ आती है। "मैं ऐसी पटकथाओं की तलाश करता हूं जो सच्चे जुनून और कल्पना की जगह से आती हैं और उम्मीद है कि मैं इसे अपनी फिल्मों में खुद लाऊंगा।" रोशन की सिनेमा की पहली यादों में से एक स्टीवन स्पीलबर्ग की 'ई.टी.' देखना है। 

और क्रिस्टोफर रीव वीएचएस पर 'सुपरमैन' के रूप में। "मैं उन फिल्मों का दीवाना हो गया था! मैं सिनेमा का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, मुझे बड़े सिनेमा से प्यार है, मुझे हर तरह की कला से प्यार है। मैं सिनेमा का बहुत अच्छा छात्र हूं।" रोशन वर्तमान में भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म 'फाइटर' पर काम कर रहे हैं, जो 25 जनवरी, 2024 को रिलीज होने वाली है।