5 Dariya News

बीसीसीआई ने मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी में भारत में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अभियान शुरू किया

5 Dariya News

नई दिल्ली 09-Dec-2022

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारत में सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू पुरुषों और महिलाओं के मैचों के मौजूदा शीर्षक प्रायोजक मास्टरकार्ड ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उन्होंने संयुक्त रूप से हैशटैग हल्के में मत लो (इसे हल्के में न लें) अभियान शुरू किया है। मैदान पर और बाहर लैंगिक समानता का समर्थन करने के उनके चल रहे प्रयासों के हिस्से के रूप में इसकी शुरूआत की है। 

अभियान के तहत शीर्ष भारतीय महिला क्रिकेटरों - सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा, आलराउंडर हरलीन कौर देओल और तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर की यात्रा को दर्शाती हैं। उनके संघर्ष, कड़ी मेहनत और अच्छा प्रदर्शन करने के ²ढ़ संकल्प को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा, "भारत और आस्ट्रेलिया विश्व क्रिकेट में शीर्ष टीमों में से एक हैं और इन टीमों के बीच मुकाबले काफी रोमांचक रहे हैं। 

उनके पिछले कुछ मैचों में से प्रत्येक में हार-जीत का फासला करीबी रहा है और मुझे यकीन है कि हमें कुछ शीर्ष-गुणवत्ता वाले क्रिकेट मैच देखने को मिलेंगे। मुंबई में दोनों टीमें फिर से भिड़ेगी।" बीसीसीआई के एक आधिकारिक बयान में मानद सचिव जय शाह ने कहा, "हम अभियान के लिए मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जो कड़ी मेहनत, बलिदान और समर्पण की कहानियों को सामने लाएगा। 

हम युवा लड़कियों को जुनून और करियर विकल्प के रूप में क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।" हैशटैश हल्के में मत लो अभियान राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों स्तरों पर महिला क्रिकेटरों की उपलब्धियों को प्रस्तुत करके और खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और जुनून को दर्शाएगा।

यह अभियान 9 से 20 दिसंबर, 2022 तक मुंबई में खेली जाने वाली भारत-आस्ट्रेलिया महिला पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान चलेगा। पहले दो मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि अगले तीन मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में होंगे। मास्टरकार्ड ने कहा, "मास्टरकार्ड विश्व स्तर पर खेलों को और अधिक समावेशी बनाने का प्रयास कर रहा है। 

क्रिकेट भारत में सबसे प्रसिद्ध खेल है। हम बीसीसीआई की समावेशी वेतन नीति के लिए उसकी सराहना करते हैं और बीसीसीआई घरेलू श्रृंखला मैचों के समग्र प्रायोजन के हिस्से के रूप में सक्रिय रूप से महिला क्रिकेट का समर्थन करने के लिए खुश हैं।"