5 Dariya News

इंस्टाग्राम क्रिएटर्स को ब्लॉक किए गए पोस्ट की देगा जानकारी

5 Dariya News

नई दिल्ली 08-Dec-2022

मेटा-स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम अब क्रिएटर्स और व्यवसायों को बताएगा कि क्या उनके पोस्ट अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित नहीं हैं, और उन्हें प्लेटफॉर्म पर अनुशंसा और खोज सुविधाओं से ब्लॉक किया जा रहा है। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा कि कंपनी खाता स्थिति का विस्तार कर रही है "ताकि पेशेवर खाते यह समझ सकें कि क्या उनकी सामग्री गैर-अनुयायियों के लिए अनुशंसित होने के योग्य हो सकती है"।

मोसेरी ने ट्विटर पर पोस्ट किया, सेटिंग्स मेनू में, अकाउंट और फिर अकाउंट स्टेटस के तहत, "पेशेवर खाते अब यह देख सकते हैं कि क्या उनके किसी पोस्ट को उन उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित होने से प्रतिबंधित किया गया है जो उनका पालन नहीं करते हैं।" उन्होंने कहा, "हम नए पारदर्शिता टूल की घोषणा कर रहे हैं ताकि आप देख सकें कि आपके फोटो और वीडियो की अनुशंसा की जाती है या नहीं"।

निर्माता और व्यवसाय प्रोफाइल सेटिंग में जा सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या उनके द्वारा पोस्ट की गई कोई फोटो या वीडियो "निकाल दिया गया है क्योंकि वे हमारे सामुदायिक मानकों या सामुदायिक दिशानिदेशरें का उल्लंघन करते हैं"। एक्सप्लोर और अन्य स्थानों पर प्रदर्शित होने के योग्य होने के लिए, इंस्टाग्राम पोस्ट को सामुदायिक दिशानिदेशरें और अनुशंसित कंटेंट के नियमों का पालन करना चाहिए।

अनुशंसाओं के अयोग्य होने के रूप में ़फ्लैग की गई पोस्ट पर इंस्टाग्राम के निर्णय को निर्माता और व्यवसाय संपादित कर सकेंगे, हटा सकेंगे या अपील कर सकेंगे। मोसेरी ने कहा, "हम जानते हैं कि क्रिएटर्स के लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि इंस्टाग्राम कैसे काम करता है अगर वे इसे लंबे समय तक इस्तेमाल करने जा रहे हैं।"