5 Dariya News

बसवराज बोम्मई ने गुजरात की जीत को प्रो इंकम्बेंसी की जीत बताया

5 Dariya News

बेंगलुरू 08-Dec-2022

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के रिकॉर्ड प्रदर्शन को प्रो इंकमबेंसी की जीत बताया है। वह गुरुवार सुबह मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे, जब मतगणना के रुझान में गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा को 182 सदस्यीय विधानसभा में 150 सीटों को पार करने के बारे में बताया गया।

बोम्मई ने बताया, "गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे बताते हैं कि अगर हम सुशासन देते हैं तो लोग हमें वोट देंगे। अब तक सत्ता विरोधी लहर एक कारक थी, लेकिन गुजरात ने सत्ता समर्थक लहर दिखाई है। भाजपा लगातार सातवीं बार जीती है, जो कि हासिल करना आसान काम नहीं हैं।" बोम्मई ने रिकॉर्ड सातवें कार्यकाल के लिए गुजरात में पार्टी की सत्ता में वापसी का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समर्थित सुशासन मॉडल को दिया।

बोम्मई ने कहा, इन सबसे ऊपर सुशासन की नींव रखना, इसे मजबूत करना और अब हमारा मार्गदर्शन करना हमारे प्रिय प्रधानमंत्री हैं, जिनका सकारात्मक नेतृत्व हमें प्रेरित कर रहा है। लोग देश का नेतृत्व करने की उनकी क्षमता के कायल हैं। कर्नाटक में 2023 की पहली छमाही में विधानसभा चुनाव होने हैं, बोम्मई ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव की जीत का कर्नाटक पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा, भाजपा कर्नाटक में सत्ता में वापसी करने के लिए तैयार है और गुजरात की जीत हमारे कार्यकर्ताओं को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी। गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस भाजपा से सत्ता छीनने की ओर अग्रसर दिख रही है, बोम्मई ने विश्वास व्यक्त किया कि भगवा पार्टी पहाड़ी राज्य में सत्ता बरकरार रखेगी।

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आप की जीत पर टिप्पणी करते हुए बोम्मई ने कहा कि स्थानीय कारक और छोटे मतदाता और बड़ी संख्या में उम्मीदवार इसे विधानसभा चुनावों से अलग देख रहे थे।