5 Dariya News

पंजाब पुलिस ने तरन तारन से 3 किलो हेरोइन सहित एक और ड्रोन किया बरामद

एक सप्ताह से भी कम समय में तरन तारन पुलिस द्वारा बरामद किया गया यह चौथा ड्रोन: डीजीपी गौरव यादव

5 Dariya News

तरन तारन 04-Dec-2022

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध चलायी जा रही जंग के के दौरान सरहद पार से की जाती तस्करी को एक और झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने तरन तारन के बार्डर चौकी (बीओपी) कालिया के सरहदी क्षेत्र में शनिवार और रविवार के बीच की रात को तलाशी मुहिम चलाई और हेरोइन के तीन पैकेट जिनका वजऩ 3.06 किलो है, के साथ लदा एक और कवाडकापटर ड्रोन बरामद किया है।

इस कार्यवाही को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सहयोग से अंजाम दिया गया।डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि तरन तारन पुलिस की तरफ से एक सप्ताह से भी कम समय में बरामद किया गया यह चौथा ऐसा ड्रोन है।

जि़क्रयोग्य है कि मंगलवार को खेमकरन में बार्डर चौकी ( बीओपी) हरभजन के अधिकार क्षेत्र में 6.68 किलोग्राम हेरोइन के छह पैकेट लेकर जा रहा हैकसाकापटर ड्रोन बरामद किया गया था। 

अगले ही दिन खालड़ा के गाँव वण तारा सिंह के इलाके में से एक टूटा हुआ कवाडकापटर ड्रोन बरामद किया गया। इसी तरह तरन तारन के खेमकरन क्षेत्र से शुक्रवार को 5.60 किलोग्राम हेरोइन के पाँच पैकेट लेकर जा रहे एक अन्य हैकसाकापटर ड्रोन को बरामद किया गया।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि शनिवार और रविवार के बीच की रात को, भारत-पाक सरहद के नज़दीक गाँव कालिया जि़ला तरन तारन, जोकि भारत-पाक सरहद से सिर्फ़ 2 किलोमीटर दूर है, पर ड्रोन की हलचल को देखते हुए तरन तारन जि़ले की पुलिस टीमों ने तुरंत बीएसएफ के साथ पुख़ता जानकारी सांझा की और सांझे तौर पर क्षेत्र में गहराई से तलाशी मुहिम चलाई गई।

उन्होंने बताया कि तलाशी मुहिम के दौरान तीन पैकेट हेरोइन के साथ लादा एक ड्रोन मॉडल नंबर डीजीआइ मैटरीस 300आरटीएक्स बरामद हुआ।इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये तरन तारन के सीनियर कप्तान पुलिस ( एसएसपी) सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि ड्रोन के द्वारा यह खेप भेजने वाले पाक तस्करों और उनके भारतीय साथियों, जिन्होंने हेरोइन की यह खेप प्राप्त करनी थी, की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है।

इसी दौरान तरन तारन के वल्टोहा पुलिस थाना में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराओं 21-सी, 23, 27- ए और 29 और एयरक्राफट एक्ट की धाराओं 10,11 और 12 के अंतर्गत मुकदमा नंबर 92 तारीख़ 04. 12. 2022 दर्ज कर लिया गया है।