5 Dariya News

13 किलो हेरोइन बरामदगी मामला : पंजाब पुलिस ने राजस्थान से नशा तस्करों के दो और साथियों को किया गिरफ़्तार

फिऱोज़पुर से 10 एके-47 राईफलें, 10 पिस्तौल बरामद

5 Dariya News

अमृतसर 03-Dec-2022

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु की मुहिम के दौरान 13 किलो हेरोइन बरामद करने के तुरंत बाद, पंजाब पुलिस ने पिछले तीन दिनों में काबू किये नशा तस्करों के खुलासे पर प्रभावशाली बरामदगी करते हुये 10 ए. के. -47 असाल्ट राईफलें और दस .30 बोर के विदेशी पिस्तौल बरामद किये हैं। यह जानकारी डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने शनिवार को दी।

जि़क्रयोग्य है कि पंजाब पुलिस की काउन्टर इंटेलिजेंस ( सी. आई.) अमृतसर ने 21 नवंबर को अमृतसर के वेरका बाइपास के नज़दीक राजस्थान के दो नशा तस्कर सुखवीर सिंह और बिन्दु सिंह को 13 किलो हेरोइन बरामद करके गिरफ़्तार किया था। इसके बाद इनके दो अन्य साथियों, जिनकी पहचान मनप्रीत सिंह और बलकार सिंह उर्फ लवप्रीत सिंह, दोनों निवासी फिऱोज़पुर, गुरूहरसहाए, के तौर पर हुई है, को राजस्थान के हनूमानगढ़, जहाँ वे किराये के मकान में रह रहे थे, से गिरफ़्तार है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ़्तार किये गए नशा तस्करों के खुलासों पर सी. आई. अमृतसर पुलिस की टीमों ने बुधवार को सीमा सुरक्षा बल ( बी. एस. एफ.) के साथ सांझे आपरेशन के दौरान 5 ए. के. - 47 राईफलों और .30 बोर की 5 विदेशी पिस्तौलों समेत 9 मैगज़ीनें बरामद की हैं, जोकि फिऱोज़पुर में फारवर्ड पोस्ट तीर्थ के क्षेत्र में पिल्लर के नज़दीक छिपायी हुयी थी।

सी. आई. अमृतसर से मिले ख़ास सुरागों पर तेज़ी से कार्यवाही करते हुए, बीएसएफ ने शुक्रवार देर शाम फिऱोज़पुर के बार्डर चौकी जगदीश के क्षेत्र में छिपायी 19 मैगज़ीनों के साथ पाँच एके- 47 राईफलों और पाँच विदेशी .30 बोर की पिस्तौलों का एक और जख़़ीरा बरामद किया है। 

उन्होंने बताया कि हथियार एक्ट की धारा 25 और विदेशी एक्ट की धारा 14 एफ के अंतर्गत थाना एस. एस. ओ. सी अमृतसर में इस सम्बन्धी एक अलग केस एफआईआर नंबर 35 के अधीन दर्ज किया गया है।एआईजी अमरजीत सिंह बाजवा ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि पकड़े गए व्यक्ति अपने पाकिस्तानी साथियों से नशीले पदार्थों और हथियारों की खेप देश के अलग-अलग राज्यों में पहुँचाने के लिए तस्करी करते थे। इस सम्बन्ध में आगे जांच जारी है।