5 Dariya News

अनमोल गगन मान द्वारा 6वें मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल-2022 का आग़ाज़

कहा, फ़ौजी जवान नौकरी नहीं देश की सेवा करते हैं

5 Dariya News

चंडीगढ़ 03-Dec-2022

पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान की तरफ से आज चंडीगढ़ की सुखना झील पर 6वें मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल-2022 का आग़ाज़ किया गया। आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ और हथियारबंद बलों की सेवाओं को मनाने के लिए यह फेस्टिवल, पंजाब सरकार, पश्चिमी कमांड और चंडीगढ़ प्रशाशन के सहयोग से ‘मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल एसोशिएशन’ के द्वारा सांझे तौर पर आयोजित किया गया। 

यह फेस्टिवल के विषय ‘द आम्र्ड फोर्सिज़: 75 सालों तक आज़ाद भारत की सेवा’ के अधीन मनाया जा रहा है। यह फेस्टिवल 4 दिसंबर तक चलेगा। इस मौके पर फेस्टिवल एसोसिएशन के चेयरमैन लैफ्टिनैंट जनरल टीएस शेरगिल्ल (सेवामुक्त), जीओसी-इन-सी वेस्टर्न कमांड लैफ्टिनैंट जनरल नव के खंडूरी और मेजर जनरल ओपरेशनस वेस्टर्न कमांड सन्दीप सिंह विशेष तौर पर उपस्थित थे।

इस मौके पर मिलिट्री के जवानों को संबोधन करते हुये कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल का मकसद सरहदों पर लडऩे वाले वीरों की बलिदान को याद करना है जिन्होंने अपनी जान की बाज़ी लगा कर देश की सेवा की। उन्होंने कहा कि फ़ौजी योद्धाओं की तरफ से देश की सुरक्षा के लिए दिये योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

उन्होंने कहा कि पंजाब वीरों की धरती है और इतिहास इस बात का गवाह है कि यहाँ के योद्धाओं ने पंजाब को कभी लूटने नहीं दिया। भारत और ख़ास तौर पर पंजाब ने हमेशा जंग के मोर्चों पर बेमिसाल बहादुरी दिखाई है और देश के आत्म-सम्मान के लिए अपनी जानें कुर्बान की हैं। उन्होंने नयी पीढ़ी के नौजवानों से अपील की कि वह फ़ौज में भर्ती होकर देश की सेवा करने के लिए अपना कीमती योगदान ज़रूर डालें।

उन्होंने कहा कि पंजाब गुरूओं और योद्धाओं की धरती है। पंजाब के योद्धाओं ने हमेशा जुर्म का डट कर मुकाबला किया है। उन्होंने कहा कि फ़ौजी जवान देश की रक्षा करते हैं तभी भारत देश का हरेक नागरिक सुख का जीवन बिता रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के फौजियों की तरफ से की जा रही देश की सेवा हमारे लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा पंजाब सरकार हमेशा फ़ौजी जवान की हर संभव सहायता के लिए उनके साथ खड़ी है।