5 Dariya News

बांग्लादेश को हराने के लिए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा : रोहित शर्मा

5 Dariya News

ढाका 03-Dec-2022

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि भारत को रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। दोनों टीमें आखिरी बार यहां वनडे सीरीज में 2015 में भिड़ी थीं तब बांग्लादेश 2-1 से जीता था। भारत अपनी आखिरी वनडे सीरीज न्यूजीलैंड से 1-0 से हार गया था। 

लेकिन टीम इंडिया का मनोबल रोहित, के एल राहुल और विराट कोहली की वापसी से मजबूत हो गया होगा। रोहित ने शनिवार को मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमेशा की तरह यह एक रोमांचक सीरीज होगी। बांग्लादेश एक चुनौतीपूर्ण टीम है और हमें उन्हें हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। 

हम उनके घर में खेल रहे हैं और हम खेल के हर विभाग बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में उनसे चुनौती मिलने की उम्मीद करेंगे।" भारतीय कप्तान ने कहा, "हम केवल सीरीज जीतने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम एक बार में एक मैच के बारे में ही सोचेंगे और उसके बाद ही दूसरे और तीसरे मैच के बारे में सोचेंगे। 

कई बार ज्यादा दूर के बारे में सोचना मददगार नहीं रहता।" पिछले कुछ वर्षों में भारत-बांग्लादेश के मैच काफी रोमांचक रहे हैं। हाल में टी20 विश्व कप में वर्षा प्रभावित मुकाबले में एडिलेड में बांग्लादेश पांच रन से जीत से दूर रह गया था। रोहित जानते है कि बांग्लादेश की चुनौती आसान नहीं होगी।उन्होंने कहा, "पिछले कुछ वर्षों में मुकाबले रोमांचक रहे हैं। 

पिछले सात-आठ वर्षों में बांग्लादेश एक मुश्किल टीम बन गयी है और उनके खिलाफ जीतना आसान नहीं रहा है।" उन्होंने कहा, "हमें उन्हें हराने के लिए बेहतर खेल दिखाना होगा। टी20 विश्व कप में मुकाबला काफी नजदीकी था और 2015 में हम सीरीज हार गए थे। हम बिलकुल भी यह नहीं सोच रहे कि बांग्लादेश को आसानी से हरा देंगे। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार किया है। ''